arshdeep singh
अर्शदीप सिंह ने दिया श्रेय

हार्दिक पांड्या की कप्तानी से सजी भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ बीती रात खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। पांच मैचों की टी-20 सीरीज में जहां टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ गई है तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले में तिलक वर्मा ने तूफानी पारी खेली। तो वही मुकाबला खत्म होने के बाद अर्शदीप ने बड़ा बयान दर्ज कराया

अर्शदीप सिंह ने दिया बड़ा बयान

वेस्टइंडीज से मिली कराई हर के बाद भी अर्शदीप सिंह ने तिलक वर्मा पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि,

“मैं यह नहीं कह सकता कि यह निर्णायक मोड़ था। यह उनके खेलने का स्टाइल है। वह कई आक्रामक शॉट खेलते हैं और उनमें वह गेंदबाज को कई मौके देंगे, लेकिन जैसा कि हमने देखा है, वह बेहद प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। जब वह बेहद दबाव में थे

यह नहीं भूलना चाहिए कि हम वेस्टइंडीज द्वारा टोटल का पीछा कर रहे थे। उन्होंने कुछ खूबसूरत शॉट खेले और मुझे लगता है कि उसे हमेशा अपने खेल का समर्थन करना चाहिए और भविष्य में वह टीम को कई मैच जीतने में मदद करेंगे।”

गति के महत्व को किया स्वीकार

अर्शदीप सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“ऐसी स्थितियों में बल्लेबाज का होना फायदेमंद होता है उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन काफी आश्वस्त थी और लाइनअप में गेंदबाजों की संख्या की परवाह किए बिना एक-दूसरे का समर्थन करती थी। अगले मैचों को देखते हुए अर्शदीप ने टी20ई क्रिकेट में गति के महत्व को स्वीकार किया और टीम की क्षमताओं पर भरोसा जताया। भारत चौथे और पांचवें टी20I के लिए लॉडरहिल जाने से पहले प्रोविडेंस में अगले दो टी20I खेलेगा।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन

बात अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर अर्शदीप के पहले T20 में प्रदर्शन की करें तो उन्होंने चारों पर गेंदबाजी करते हुए 25 रनों के नुकसान पर 2 विकेट लिए तो वही बल्लेबाजी में उन्होंने 7 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाने का काम किया।

Read More : भारतीय टीम में मिले बड़े मौको को बर्बाद कर गया ये भारतीय खिलाड़ी, अब वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल!

Published on August 4, 2023 4:09 pm