Placeholder canvas

IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा करते रहे नजरअंदाज, अब वेस्टइंडीज के खिलाफ हार्दिक पंड्या देंगे टी20 सीरीज में मौका

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच गुरुवार से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स को इस श्रृंखला से आराम दिया गया है। उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टीम की अगुवाई का जिम्मा सौंपा गया है जिसमें सूर्य कुमार यादव बतौर उप-कप्तान खेलते नज़र आएंगे।

उम्मीद है कि वनडे सीरीज की तरह की टी20 में भी हार्दिक पांड्या अपने नेतृत्व कौशल से टीम इंडिया को जीत दिलाने में कामयाब होंगे। बहरहाल, आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे, जिन्हें पहले टी20 मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है।

अक्षर पटेल

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) मैच में अक्षर पटेल को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। दरअसल, पहला मुकाबला ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस पिच पर स्पिनर्स को खासा मदद मिलती है। ऐसे में कप्तान अक्षर पटेल को टीम में शामिल कर सकते हैं।

29 वर्षीय खिलाड़ी को आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलते हुए देखा गया था। लंबे वक्त बाद उन्होंने टी20 टीम में वापसी की है। अक्षर पटेल ने अपने अब तक के करियर में 40 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 37 विकेट चटकाए और 288 रन बनाए हैं।

रवि बिश्नोई

इस लिस्ट में दूसरा नाम स्पेशलिस्ट स्पिनर रवि बिश्नोई का शामिल है। माना जा रहा है कि कैरिबियाई खिलाड़ियों के खिलाफ खतरनाक स्ट्रेटजी अपनाते हुए हार्दिक पांड्या इस गेंदबाज को मौका दे सकते हैं।

22 वर्षीय गेंदबाज ने अपनी घातक गेंदबाजी के दमपर 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं। लंबे वक्त बाद इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी हो रही है।

मुकेश कुमार

भारत के लिए पहले टेस्ट और फिर वनडे में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार अब टी20 फॉर्मेट में भी पदार्पण करने के लिए तैयार हैं।

उन्हें भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है। उम्मीद है कि इस गेंदबाज को हार्दिक पांड्या मौका जरुर देंगे। मुकेश कुमार ने 33 टी20 मैचों (घरेलू क्रिकेट) में 32 विकेट चटकाए हैं।

ALSO READ: IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 1 तो हर मैच में बरसा रहा रन