Placeholder canvas

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 1 तो हर मैच में बरसा रहा रन

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला 3 अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा और तीसरा मैच गयाना में फिर चौथा व पांचवां मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाएगा। इस सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है, जबकि हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है। इसमें उनका साथ सूर्यकुमार यादव देंगे। उम्मीद है कि कप्तान पांड्या सीरीज की शुरुआत पहला टी20 मैच जीतकर करेंगे।

बहरहाल, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियो के विषय में बताएंगे जो आगामी टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं।

ईशान किशन

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हाल ही में संपन्न हुई वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन मुकाबलों में कुल 184 रन बनाए। पहले मैच में किशन ने 52, दूसरे में 55 और तीसरे में 77 रन बनाए।

ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहा है और विरोधियों के लिए काल बना हुआ है। ऐसे में उम्मीद है कि आगामी टी20 सीरीज में ईशान किशन अपने बल्ले के दमपर एक बार फिर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं।

शुभमन गिल

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच शुरु होने जा रही टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने के लिए शुभमन गिल भी दावेदारी पेश कर रहे हैं। आखिरी वनडे मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था।

वह टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। गिल ने कैरिबियाई टीम के खिलाफ  85 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस दौरान उनके बल्ले से शानदार 11 चौके निकले।

शाई होप

इस लिस्ट में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप का शामिल है। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहा है और बल्ले की हनक से अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहा है। 29 वर्षीय बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में कुल 111 रन बनाए।

इसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 63 रन (नाबाद) रहा। माना जा रहा है कि 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके शाई होप इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं।

ALSO READ:IND vs WI: टी20 सीरीज में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल, पानी पिलाते ही कट जाएगा पूरा सीरीज