Placeholder canvas

IND vs WI: टी20 सीरीज में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल, पानी पिलाते ही कट जाएगा पूरा सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच गुरुवार से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स को इस श्रृंखला से आराम दिया गया है। उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टीम की अगुवाई का जिम्मा सौंपा गया है जिसमें सूर्य कुमार यादव बतौर उप-कप्तान खेलते नज़र आएंगे।

उम्मीद है कि वनडे सीरीज की तरह की टी20 में भी हार्दिक पांड्या अपने नेतृत्व कौशल से टीम इंडिया को जीत दिलाने में कामयाब होंगे। बहरहाल, आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिनका पहले टी20 मुकाबले की प्लेइंग 11 में सेलेक्शन मुश्किल है।

युजवेंद्र चहल

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का शामिल है। इस खिलाड़ी का आगामी सीरीज के पहले मुकाबले में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। चहल को आखिरी बार जनवरी, 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए देखा गया था।

तब से वह टीम का हिस्सा तो बन रहे हैं, लेकिन प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते नज़र आ रहे हैं। 33 वर्षीय गेंदबाज ने अपने अब तक के करियर मे 75 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 91 रन बनाए हैं।

तिलक वर्मा

युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज का हिस्सा बनाया गया है। लेकिन हार्दिक पांड्या उन्हें पहले टी20 मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाएंगे।

दरअसल, आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था। उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से 11 मुकाबले खेले थे। इनमें 20 वर्षीय बल्लेबाज ने 343 रन बनाए।

आवेश खान

इस लिस्ट में तीसरा नाम तेज गेंदबाज आवेश खान का शामिल है। इस खिलाड़ी को लंबे वक्त बाद टीम में शामिल किया गया है लेकिन मुश्किल है कि हार्दिक पांड्या उन्हें अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार जैसे प्लेयर्स की जगह मौका देंगे।

आवेश खान को आखिरी बार एशिया कप 2022 में खेलते हुए देखा गया था। उन्होंने अपने अब तक के करियर में 15 टी20 मैच खेले हैं। इनमें वह सिर्फ 13 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

ALSO READ: IND vs WI: बदल गया पहले टी20 का समय, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव