जसप्रीत बुमराह

IND vs SL ( Pink Ball TEST Match ) : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) का टी20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी दबदबा कायम है। रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब टेस्ट मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ( Indian Cricket Team) श्रीलंका के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसमे पहले मैच में जीत के बाद दूसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन जारी है। पहले मैच को स्पिन गेंदबाजों ने अपने नाम किया था। वहीं दूसरे मैच में तेज गेंदबाजों का बोलबाला नजर आ रहा है। जिसमे जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे आगे रहा.

जसप्रीत बुमराह ने पूरे किए 300 इंटरनेशनल विकेट

बुमराह

28 साल के युवा भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह में 2016 में भारतीय टीम में पदार्पण किया था। लेकिन कम ही समय में उन्होंने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। जिसके बाद अब जसप्रीत बुमराह अब 300 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ चिन्नास्वामी में खेले जा रहे दूसरे मैच में  बुमराह ये कीर्तिमान हासिल किया है। ऐसा करने वाले वो 12वे खिलाड़ी बन गए हैं।

बैंगलोर में खेले जा रहें मैच से पहले जसप्रीत बुमराह में 295 विकेट पूरे कर लिए थे। जिसके बाद इस मैच में 5 विकेट लेकर 300 विकेट हासिल कर लिए है। मैच में 10 ओवर में 4 ओवर मेडन डाले हैं। साथ ही 2.40 की औसत के साथ 5 विकेट हासिल किए हैं। जिसमें टेस्ट मैच क्रिकेट फॉर्मेट में 120, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में 113 और 67 विकेट उन्होंने टी20 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं।

बीसीसीआई और मुंबई इंडियंस ने किया पोस्ट

जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के 300 विकेट के लिए बीसीसीआई और उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर लिखा 5 विकेट हॉल हासिल करने वाले  बुमराह जिनकी गेंदबाजी से श्रीलंका टीम 109 पर आउट हो गई। जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल खेलते हैं। मुंबई इंडियंस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर की। जिसमें उन्होंने लिखा 300 इंटरनेशनल विकेट। 29 टेस्ट मैच में 8वा पांच विकेट हॉल और भारतीय मैदान पर पहला पांच विकेट हॉल।

बता दें,  बुमराह भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के इकलौते गेंदबाज हैं। जिन्होंने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट हॉल एक ही कैलेंडर ईयर में लिया है।

ALSO READ:Ind vs SL: रोहित शर्मा के आउट होते ही चिन्नास्वामी स्टेडियम में खुशी की लहर, जानिए क्या थी वजह

श्रीलंकाई गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा ने किया तीन विकेट हॉल

SRI LANKA

भारतीय टीम की दूसरी पारी में श्रीलंका की ओर से गेंदबाजी में पहले की अपेक्षा सुधार देखने को मिला। हालांकि भारतीय टीम अच्छे स्कोर से अंतर बनाई हुई है। लेकिन श्रीलंका के गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा (Praveen Jayawickrama) ने भारतीय टीम की दूसरी पारी में 3 विकेट हॉल ले लिए। जिसमें उन्होंने हनुमा विहरी, विराट कोहली और अच्छी लय में नजर आ रहे ऋषभ पंत को भी आउट कर दिया।

ALSO READ:IND vs SL, DAY1 Pink Ball Test: STATS: पहले दिन मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, जसप्रीत बुमराह ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

Published on March 13, 2022 7:17 pm