Placeholder canvas

IND vs SA: वेंकटेश अय्यर का इस्तेमाल करना भूल गए कप्तान, इन पांच कारणों से भारतीय टीम को देखना पड़ा हार का मुंह

by POONAM NISHAD
ind

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी को खेला गया। जिसमे भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय टीम के हार के मुख्य रूप से 5 कारण सामने रहे है। जिन पर यदि कप्तान केएल राहुल ने ध्यान दिया होता, तब भारत जीत सकता था।

वेंकटेश अय्यर का इस्तेमाल करना भूल गए कप्तान केएल राहुल

वेंकटेश अय्यर

भारतीय टीम को पहली पारी जिसमे टीम ने गेंदबाजी खत्म करने के तुंरत बाद केएल राहुल के इस फैसले पर सवाल उठने लगे। केएल राहुल में अपने इस ऑल राउंडर खिलाड़ी से एक भी ओवर में गेंदबाजी नही कराई थी। जबकि वेंकटेश अय्यर ने हाल में खत्म हुए घरेलू सीजन में 6 मैच में 9 विकेट अपने नाम किए है।

विकेट लेने में नाकामयाब

temba-bavuma

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के 3 विकेट मात्र 18 ओवर्स में ही ले लिए थे। लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाजों में कोई भी अगले 30 ओवर तक एक भी विकेट नही ले पाया। जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका की टीम एक निरंतरता के साथ बैटिंग करती रही।

3 गेंदबाजों का उम्मीद से अलग प्रदर्शन

YUZVENDRA CHAHAL

भुवनेश्वर कुमार जिन्हें शुरुआती ओवर्स में विकेट लेने में माहिर माना जाता है। विकेट नही निकल पाए। वहीं यजुवेंद्र चहल को मौका मिलने पर वो भी विकेट नही ले सके। शार्दुल ठाकुर बॉलिंग में काफी महंगे साबित हुए।

विराट कोहली और शिखर धवन के बाद सभी बल्लेबाज फेल

RSA vs IND

भारतीय टीम का स्कोर विराट कोहली और शिखर धवन के अर्धशतकीय पारी तक काफी ठीक तरह से चलता रहा। लेकिन इन दोनो बल्लेबाजों के बाद ही विकेट गिरना शुरू हो गए। अगले 50 रन में भारतीय टीम ने 5 विकेट खो दिए।

ALSO READ: IPL 2022: सभी 10 टीमों ने अपने खिलाड़ी किये रिटेन, जानिए किस टीम के पर्स में बचे कितने करोड़, किसने उड़ाया सबसे ज्यादा

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर्स का कमाल

INDIAN TEAM

दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाजों ने कुल 4 विकेट ले लिए। तबरेज शम्सी ने 2 विकेट चटकाएं, वही शम्सी के हाथ से विराट कोहली और केशव महाराज के हाथ शिखर धवन का विकेट और एडेन मार्करम ने केएल राहुल को आउट किया। साथ ही ये स्पिनर्स इकोनॉमी में काफी कम अच्छे भी साबित हुए।

ALSO READ:IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल नीलामी में करोड़ों में बिकेंगे ये विकेटकीपर बल्लेबाज, एक को माना जाता है ऋषभ पंत से भी खतरनाक!

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00