Placeholder canvas

IPL 2022: सभी 10 टीमों ने अपने खिलाड़ी किये रिटेन, जानिए किस टीम के पर्स में बचे कितने करोड़, किसने उड़ाया सबसे ज्यादा

IPL लवर के लिए खुशखबरी है. 2022 में IPL मेगा ऑक्शन फरवरी में बेंगलुरु में होना है. इस मेगा ऑक्शन के लिए दो टीमों यानी अहमदाबाद और लखनऊ को अपने-अपने तीन तीन खिलाड़ी सेलेक्ट करने थे. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने तो 1 दिन पहले हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, और राशिद खान को अपने साथ टीम में शामिल कर लिया था. हार्दिक और राशिद को जहां 15 -15 करोड़ की सैलरी मिलेगी वहीं गिल को 7 करोड़ रुपए मिलेंगे. दूसरी तरफ लखनऊ फ्रेंचाइजी ने भी अपने तीन खिलाड़ी सेलेक्ट कर लिए हैं. इसमें केएल राहुल अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रवि विश्नोई और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्क्स स्टोयनीस को टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में सभी टीमों का सैलरी पर या बजट साफ हो गया है.

सबसे ज्यादा पंजाब के पास बचा है पर्स

के एल राहुल

पंजाब किंग्स ने IPL  2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सबसे कम 2 खिलाड़ियों को भी रिटेन किया था. इसमें मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह है. जिसकी वजह से टीम का सैलरी पर सबसे अधिक है. 72 करोड़ रूपये के साथ मेगा ऑक्शन में पंजाब की टीम उतरेगी. IPL की दो नई टीमों सहित सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों के लिए 90 करोड़ की सैलरी सीमा तय की है.

 सभी 10 टीमों का सैलरी पर्स 90 करोड़ तय

IPL

सैलरी बर्ड्स के मामले में सेकंड स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है. हैदराबाद के पास 68 करोड रुपए बचे हैं. आईपीएल  मेगा ऑक्शन से पहले टीम ने तीन खिलाड़ियों केन विलियमसन और दो अनकैप्ड भारतीय अब्दुल समद और ओमरान मलिक को रिटेन किया है. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स है जिसके सैलरी पर्स में मात्र 62 करोड़ रूपये हैं.

चेन्नई मुंबई और कोलकाता के पास है 48 करोड़ रुपए

IPL

चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने मेगा ऑक्शन से पहले चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन किया. नियम के अनुसार टीमों के सैलरी पद पर 42 करोड़ रूपये कम कर दिए गए. इसके बाद मेगा ऑक्शन में इस टीम के पांच अपने मनपसंद खिलाड़ियों को खरीदने के लिए मात्र 48 करोड़ रूपये हैं.

ALSO READ: IPL 2022: लखनऊ और अहमदाबाद टीम ने इन चार खिलाड़ियों को न खरीद कर की सबसे बड़ी गलती, अब नीलामी में होंगे सबसे महंगे खिलाड़ी

इन टीमों के पर्स में बचे है इतने करोड़

आईपीएल

पंजाब किंग्स – 72 करोड़
SRH- 68 करोड़
राजस्थान रॉयल्स- 62 करोड़
लखनऊ- 60 करोड़
RCB- 57 करोड़
अहमदाबाद- 53 करोड़
CSK- 48 करोड़
मुंबई इंडियंस- 48 करोड़
KKR- 48 करोड़
दिल्ली कैपिटल्स- 47.5 करोड़

इसे भी पढ़ें-RSA vs IND: पहले ही मैच विराट कोहली की कप्तानी को याद करने लगे फैन्स, जमकर ट्रोल हुए केएल राहुल, युजवेंद्र चहल