Placeholder canvas

IND vs SA: “वेंकटेश अय्यर को मैच में खिलाया ही क्यों”, केएल राहुल की कप्तानी की आकाश चोपड़ा ने खूब किया आलोचना

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। जिसमे ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर से मात्र बल्लेबाजी करना क्रिकेट पंडितों को बिल्कुल रास नहीं आया। कप्तान केएल राहुल के इस फैसले को विशेषजो ने काफी आलोचक दृष्टि से देखा। जिसमे आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल के इस फैसले पर काफी बातें कहीं हैं, जानिए क्या है पूरी बात…

ऑलराउंडर खिलाड़ी से सिर्फ बल्लेबाजी कराई

वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर को दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज खेलते देखा गया। जबकि उन्होंने घरेलू सीजन में हाल में 6 मैच में 9 विकेट चटकाएं हैं। इसके बाद भी केएल राहुल ने उन्हे गेंदबाजी में उपयोग करना भूल गए। इसी के साथ साथ रोहित शर्मा ने भी कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में ऐसा किया था। लेकिन केएल राहुल की वनडे फॉर्मेट में की गई ये गलती टीम के लिए और उनके लिए काफी खराब रही।

वेंटकेश अय्यर को बल्लेबाजी करानी थी तब सूर्यकुमार और ईशान किशन ज्यादा अच्छे विकल्प

Aakash-Chopra
Aakash-Chopra

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले मुकाबले में वेंकटेश अय्यर को गेंदबाजी ना करने के कारण केएल राहुल की काफी आलोचना हो रही है। केएल राहुल ने वेंकटेश अय्यर से एक भी ओवर गेंदबाजी नही कराई है। इसपर आकाश चोपड़ा में कहा कि,

अगर वेंकटेस अय्यर को मात्र बल्लेबाज टीम में शामिल करना था, तब सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन काफी अच्छे विकल्प थे।” आकाश चोपड़ा ने अपनी कोमेंट्री के दौरान भी कहा कि अगर वेंकटेश अय्यर को गेंदबाजी में इस्तेमाल ही नहीं करना था, तब सूर्यकुमार यादव और ईशान ईशान को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था।

ALSO READ:ICC ने जारी किया 2021 की वर्ल्ड बेस्ट प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, जानिए किस भारतीय को मिली जगह!

प्री मैच प्रेजेंटेशन में कहा, ” वेंकटेश अय्यर को करेंगे छठे गेंदबाजी के रूप में इस्तेमाल

iyer

कप्तान केएल राहुल ने मैच की शुरुआत से पहले वेंकटेश अय्यर को टीम में छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में खिलाने की बात कही थी। उन्होंने प्री मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि, ” वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम के छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में खेलने जा रहे हैं।” जिसके बाद आकाश चोपड़ा ने कहा था कि, ” भारतीय टीम के पास अब 110 ओवर्स हो गए है। वेंकटेश अय्यर के पास गेंदबाजी के दौरान रन का कुछ रिस्क होगा, लेकिन इस तरह ही हम उन्हे भारतीय टीम का अच्छा ऑल राउंडर खिलाड़ी बनते देखने वाले है.”

लेकिन उनको एक भी ओवर गेंदबाजी न देने बाद बाद आकाश चोपड़ा ने कहा उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल 4 मैच खेले हैं। जिसमे मात्र 18 गेंद फेकी है, लेकिन एक विकेट भी निकाला है। वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी ना कराने के कारण भारतीय विशेषज्ञ केएल राहुल के इस फैसले की काफी आलोचना कर रहे हैं।

ALSO READ:विश्व कप के दौरान भारतीय कोच ने मैच से पहले खिलाड़ियों को से’क्स करने का दिया था सलाह, अब खुला राज