Placeholder canvas

IND vs SA: 3 खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका सीरीज में नहीं खलने देंगे कप्तान रोहित शर्मा की कमी

टीम इंडिया जल्द ही साउथ अफ्रीका टीम के साथ तीन मैच की टी20 सीरीज (IND vs SA) के बाद वन डे सीरीज खेलने की तैयारी में है। इस वन डे सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) को आराम दिया जाना तय माना जा रहा था।

वनडे सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। जिसके बाद दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 9 और 11 अक्टूबर को खेला जाना है। 16 अक्टूबर से विश्व कप 2022 टूर्नामेंट की शुरुआत हो जायेगी। वन डे सीरीज में ये तीन खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा की कमी खलने देंगे।

1- शिखर धवन ( Shikhar Dhawan)

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज (IND vs SA) में कप्तान रोहित शर्मा मौजूद नहीं होंगे। ऐसे में शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता हैं। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के सलामी बल्लेबाज भी है। जोकि अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

शिखर धवन टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कमी नहीं जिस होने देंगे। शिखर धवन ने अब तक 158 वनडे मैच में 45.84 के औसत से 6647 रन बनाए है। वो एक मैच विनर खिलाड़ी है।

Also Read : IND vs SA: दूसरे टी20 से पहले आई बुरी खबर, गुवाहाटी में आज नहीं हो पायेगा भारत और अफ्रीका के बीच मैच, जानिए वजह

2- संजू सैमसन ( Sanju Samson)

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच शुरू होने वाली तीन मैच की सीरीज (IND vs SA) के लिए संजू सैमसन को कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का एक बेहेतरीन विकल्प कहा जा सकता है।

संजू सैमसन को इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ए को क्लीन स्वीप करने की सफलता के बाद कप्तान बनाया जा सकता है। इसी के साथ संजू सैमसन एक विकेट कीपर बल्लेबाज भी हैं। संजू सैमसन टीम इंडिया के लिए अब तक 7 वनडे मैच में 44 के औसत से 176 रन बना चुके हैं।

3- इशान किशन ( Ishan Kishan)

ईशान किशन ने टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं। लेकिन उन्हें विश्व कप स्क्वाड में स्थान नहीं मिला है। जिसका फैंस ने विरोध भी जताया है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच सीरीज (IND vs SA) में इशान किशन (Ishan Kishan) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह सलामी बल्लेबाजी थमाई जा सकती हैं। ईशान किशन ने अब तक टीम इंडिया के लिए 6 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 28.8 के औसत से 144 रन बनाए हैं।

Also Read : IND vs SA: भारत-अफ्रीका सीरीज का दूसरा मैच देखने के लिए नहीं देने होंगे पैसे, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं FREE में LIVE