Placeholder canvas

IND vs SA: Chetan Sharma ने बताया Ruturaj Gaikwad को क्यों साउथ अफ्रीका दौरे पर दी जगह

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है जिसके बाद तीन मैच की वनडे सीरिज भी खेली जाएगी। सलामी बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मौका दिया गया है। दोनों टीमों के बीच 19,21 और 23 जनवरी को शृंखला के तीनों मैच खेले जाने हैं, जिसके लिए भारत की कमान KL Rahul के हाथों में है। Rohit Sharma हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से दौरे से बाहर हो गए हैं। 

Chetan Sharma ने की तारीफ

ruturaj

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता Chetan Sharma ने युवा भारतीय बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि गायकवाड़ इस साल भारत के लिए कमाल कर सकते हैं। ऋतुराज को भारतीय टीम में चुनने के बाद मुख्य चयनकर्ता Chetan Sharma ने कहा,

“दक्षिण अफ्रीका के आगामी वनडे सीरीज के लिए फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad को सही समय पर मौका मिला है और युवा बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम के लिए चमत्कार कर सकते हैं।”

ALSO READ:जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाना BCCI की ऋषभ पंत को चेतवानी, निरंतर प्रदर्शन सबसे जरुरी

उन्होंने आगे कहा, 

“बिल्कुल उन्हें सही समय पर मौका मिला है। वह टी20 टीम में थे और अब वह वनडे टीम में भी हैं, जहां भी उनकी जगह बनाई जा सकती है। चयनकर्ता उन्हें मौका दे रहे हैं। ऋतुराज को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया था और अब यह प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वह कब खेल सकते हैं।”

शानदार फॉर्म में हैं Ruturaj Gaikwad

ruturaj-gaikwad

Ruturaj Gaikwad ने आईपीएल 2021 में 635 रन बनाए थे और चेन्नई को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में भी Ruturaj Gaikwad सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल थे। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में 603 रन बनाए। लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया गया है। अगर टीम मैंनेजमेंट शिखर धवन से पहले उन्हें मौका देता है तो अफ्रीका दौरे में भी वो भारत के लिए कमाल कर सकते हैं।

ALSO READ:IPL 2022: इन 4 खिलाड़ियों को रिलीज कर इनकी फ्रेंचाइजी ने कर दी है भारी गलती, अब वापस खरीदने में खर्च कर देंगी सारा पर्स

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

बल्लेबाज: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर

विकेटकीपर: ऋषभ पंत, ईशान किशन

ऑलराउंडर: वेंकटेश अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर

स्पिनर: युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन

तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज