Placeholder canvas

IPL 2022: इन 4 खिलाड़ियों को रिलीज कर इनकी फ्रेंचाइजी ने कर दी है भारी गलती, अब वापस खरीदने में खर्च कर देंगी सारा पर्स

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले बीते साल 2021 में रिटेंशन और रिलीज़ करने की प्रक्रिया में सभी टीमें अपने कई खिलाड़ियों को रिलीज़ कर चुकी. जिसके बाद संभावना है कि मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगती है. इसके अलावा इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी टीमों की निगाह रहेगी.

गौरतलब है कि 2008 में शुरु हुई दुनिया की इस नामी और प्रतिष्ठित लीग का 15वाँ सीज़न इस साल 2022 (IPL 2022) में खेला जाएगा. इससे पहले सभी टीमें मेगा ऑक्शन को लेकर कमर कस चुकी है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में  हम बात करेंगे उन खिलाड़ियों के बारे में जिनके प्रदर्शन पर भारतीय टीम की नज़र रहेगी.

IPL 2022 की मेगा ऑक्शन के लिए 12 और 13 तारीख तय कर दी गई है. यहाँ हम उन चार खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिनको खरीदने के लिए टीमों को एक जद्दोज़हद करनी पड़ सकती है.

ऋतुराज गायकवाड़

IPL 2022

आईपीएल 2021 में सीएसके लिए अपने बल्ले से जलवे बिखेरने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी टीम को टूर्नामेंट जिताने में बेहद अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा हाल ही में खेली गई विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में शानदार बल्लेबाज़ करते हुए चार शतक जड़ कर सभी आईपीएल टीमों को चौंका दिया था.

न केवल आईपीएल बल्कि 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप के दृष्टिकोण से  देखें तो भी गायकवाड़ काफ़ी अहम किरदार साबित हो सकते हैं. यही एक बड़ी वजह है कि 2022 में सभी की नज़रें उन पर रहने वाली हैं.

वेंकटेश अय्यर

Varun chakraborty and venktesh iyer

आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ़ से खेलते हुए इंदौर के 27 वर्षीय ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स और प्रशंसकों को अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से सोचने पर मजबूर कर दिया था.  बता दें कि केकेआर की टीम ने अय्यर को इस साल रिटेंशन प्रक्रिया में रिटेन किया था.

जिसके बाद अब ज़ाहिर है कि 2022 में इस युवा ऑलराउंडर के प्रदर्शन पर क्रिकेट को करीब से फ़ॉलो करने वाले लोगों की बारीक नज़र रहेगी.

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल

आईपीएल 2021 में अपनी शानदार गेंदबाज़ी के दम पर पर्पल कैप हासिल करने वाले सानंद के 31 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल ने आईपीएल में बड़े से बड़े बल्लेबाज़ों का खासा परेशान किया था. लेकिन इसके बावजूद उनकी फ़्रेंचाइज़ी आरसीबी ने उन्हें रिलीज़ कर  दिया है.

जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल  2022 (IPL 2022) की मेगा ऑक्शन में पटेल पर बड़ी बोली लग सकती है. ऐसे में तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स और आईपीएल फ़्रेंचाइज़ियों की नज़र हर्षल पटेल के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं.

आवेश खान

avesh khan

आईपीएल 2021 में इंदौर के 25 वर्षीय युवा तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान ने अपनी धारदार और घातक गेंदबाज़ी से बड़े से बड़े बल्लेबाज़ों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में भी उनका दमदार प्रदर्शन जारी है.

जिसके बाद पूरी उम्मीद लगाई जा रही है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेगा ऑक्शन में आवेश खान फ़्रेंचाइज़ियों के बीच प्रतिद्वंदिता की एक बड़ी वजह बन सकते हैं.