MixCollage 03 Jan 2024 09 00 PM 80 compressed - 1

साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम टी20, वनडे के बाद टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला टेस्ट बुरी तरह से हारने के बाद अब भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैदान में उतरी. दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर कप्तान बने और टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. वही भारतीय टीम ने अश्विन को बाहर बैठा रविंद्र जडेजा की वापसी कराई है वही शार्दुल ठाकुर की जगह मुकेश कुमार की भी वापसी हुई.

मोहम्मद सिराज ने मचाया कोहराम, साउथ अफ्रीका 55 पर ढेर

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका के लिए यह फैसला गलत साबित हुआ. और साउथ अफ्रीका टीम 15 रन पर ही अपने 4 विकेट गंवा दिया. मियां मैजिक ने अपनी जादू दिखाया और साउथ अफ्रीका के पास इसका कोई जवाब नहीं था इस मैच 6 विकेट झटके. वही जसप्रीत बुमराह ने और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट चटकाए. और पूरी टीम मिल कर 55 रन ही बना पाई. 2 बल्लेबाज को छोड़ कर को कोई डबल डिजिट भी नहीं पार कर सकी.

भारत ने कटाई नाक, 153 पर 4 विकेट से हुई ऑलआउट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल के रूप में झटका लगा और शून्य पर आउट हुए. फिर भी भारत को अच्छी शुरुआत मिली . और 55 रन का लक्ष्य महज 10 ओवर में ही पूर कर लिया. कप्तान रोहित 39 रन बनाया. वही शुभमन गिल ने 36 रन बनाकर आउट हुए. रोहित और गिल के आउट होने के बाद भी कोहली और केएल राहुल अच्छा ले जा रहे थे. केएल राहुल ३३ गेंद में 8 रन बनाये उनके विकेट के बाद मानो विकेट की पतझड़ सी लग गयी. 153 रन पर भारत का चौथा विकेट गिर इसके बाद 1 रन भी भारतीय टीम ने नहीं बनाया और इसी स्कोर पर टीम ऑल आउट हुई. यशस्वी के बाद श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा शून्य पर आउट हुए.

वही खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने दूसरे पारी में बल्लेबाजी की उतरी और 52 रन पर 3 विकेट गिरा चुकी. मुकेश कुमार ने 2 विकेट लिए है.

ALSO READ:IPL 2024: नीता अंबानी को 5 करोड़ का चुना लगा गया 23 साल का ये खिलाड़ी, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में आईपीएल 2024 खेलने से किया इनकार