IND VS PAK VIRAT KOHLI

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) बीच सोमवार को एशिया कप 2023 में सुपर 4 राउंड का ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 228 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। वहीं, भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

विराट कोहली ने जड़ा नाबाद शतक

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए इस मैच में धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए जोरदार शतक जड़ा। किंग कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए 122 रनों की नाबाद पारी खेली।

इसी के साथ वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 13000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने ये कारनामा 267 पारियों में कर दिखाया। इस मामले में किंग कोहली ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। सचिन ने ये कारनामा 321 पारियों में किया था।

कुलदीप यादव थे मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के हकदार

मैच के बाद धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। लेकिन कुछ फैंस का मानना है कि इस अवॉर्ड के असली हकदार कुलदीप यादव हैं।

उन्होंने इस मैच में कुल 5 विकेट हासिल किए। 8 ओवर गेंदबाजी करते हुए इस चाइनामैन गेंदबाज ने सिर्फ 25 रन खर्च किए। वहीं, कुलदीप यादव के अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट चटकाया।

128 रनों पर सिमटा पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। बारिश की वजह से रिजर्व डे तक खिंचे इस मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम फ्लॉप साबित हुई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 357 रनों का लक्ष्य तैयार किया था।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एक अच्छी साझेदारी निभाते हुए इस स्कोर की बुनियाद रखी। इसके बाद मोर्चा विराट कोहली और केएल राहुल ने संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 233 रनों की पार्टनरशिप निभाई।

इस दौरान कोहली ने नाबाद 122 रन और केएल राहुल ने नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में पाकिस्तान का खेमा 32 ओवर में महज 128 रन के स्कोर तक सिमट गया।

ALSO READ: IND vs SL: 53 रनों की पारी खेल रोहित शर्मा ने इस पाकिस्तानी दिग्गज के रिकॉर्ड को किया धराशायी, बनाया ये खास रिकॉर्ड

Published on September 12, 2023 9:06 pm