Placeholder canvas

Dunith Wellalage Profile: कौन है श्रीलंका का ‘जवान’ खिलाड़ी दुनिथ वेल्लालागे, जिसके ‘गदर’ से आधी टीम इंडिया धराशायी

आज कोलंबो में श्रीलंकाई स्पिनरों ने ऐसी गेंदबाजी की कि सभी को मुरलीधरन और अजन्ता मेंडिस की याद आ गई. श्रीलंका के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज दुनिथ वेल्लालागे रहे. 20 साल के इस लेफ्ट हेंड स्पिनर ने पांच भारतीय बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया.

दुनिथ वेल्लालागे ने अकेले भारतीय टीम की कमर तोड़ दी. इस प्रदर्शन के बाद लोग लगातार गूगल पर दुनिथ वेल्लालागे के बारे में सर्च कर रहे हैं. इसलिए इस लेख में हम आपको पूरी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं.

 कौन है भारत को चित्त करना वाले दुनिथ वेल्लालागे?

9 जनवरी 2003 को कोलंबो में जन्मे दुनिथ वेल्लालागे ने अपनी पढ़ाई जोसेफ कॉलेज से पूरी की. उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था. दुनिथ ने अंडर-19 क्रिकेट में श्रीलंका की कप्तानी भी है. आज उन्होंने सबसे पहले शुभमन गिल को बोल्ड कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई.

इसके बाद उन्होंने पिछले मैच के हीरो विरोट कोहली को कैच आउट करवाया. वेल्लालागे सिर्फ यहां नही रूके उन्होंने अगले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड आउट किया.

जब ईशान किशन और केएल राहुल के बीच बेहतर साझेदारी हो रही थी तब उन्होंने केएल को और स्पैल के अंतिम गेंद पर हार्दिक पंड्या को विकेट चटकाया.

विराट कोहली का विकेट था ड्रीम विकेट

दुनिथ वेल्लालागे ने ईनिंग ब्रेक के दौरान कहा कि,

‘मैं अपने कोचों और मैनेजमेंट को धन्यवाद देना चाहता हूं. विशेष रूप से स्पिन गेंदबाजी कोच का आभार. मैंने कुछ नॉर्मल वेरिएशन से गेंदबाजी करने की कोशिश की और रन नहीं दिए. मेरा ड्रीम विकेट विराट कोहली का विकेट था. वेल्लालागे ने आगे कहा- पिच आसान नहीं है, लेकिन हमारे पास भी अच्छी बल्लेबाजी लाइनअप है. हम अच्छी टक्कर देंगे.’

आप से बता दें कि भारत ने पहले खेलते हुए 213 रन बनाए हैं. इसके जवाब में ताजा स्कोर लिखे जाने तक श्रीलंका का स्कोर 68 पर 3 था.

ALSO READ: IND vs PAK: विराट कोहली नहीं इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड, फैंस ने कहा हुई नाइंसाफी