IND VS PAK INNINGS BREAK

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आगाज हो चुका है। अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। आज इस टूर्नामेंट का तीसरा और हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जा रहा है। कैंडी में खेले जा रहे इस मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच के जरिये टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 के तहत अपने अभियान की शुरुआत की है।

बता दें कि 2019 विश्व कप के बाद भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें वनडे फॉर्मेट में आमने-सामने उतरी हैं। इससे पहले दोनों टीमों ने 2018 में वनडे फॉर्मेट में एशिया कप खेला था। जिसमें टीम इंडिया ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप के तहत अब तक 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें भारतीय टीम ने 7 और पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है।

पाकिस्तान को मिला 267 रनों का लक्ष्य

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच जारी इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 266 रनों का स्कोर तैयार किया है। इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। रोहित शर्मा 11, विराट कोहली 4, श्रेयस अय्यर, 14 और शुभमन गिल सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इन चारों बल्लेबाजों को शाहीन शाह अफरीदी और हारिस राऊफ ने अपना शिकार बनाया।

ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने कराई मैच में वापसी

48 रनों पर टीम इंडिया 3 विकेट खो चुकी थी। ऐसे में टीम को एक लंबी साझेदारी की जरुरत थी। भारत के लिए ईशान किशन और हार्दिक पांड्या संकटमोचक साबित हुए। दोनों के बीच 138 रनों की विशाल पार्टनरशिप हुई। उनकी इसी साझेदारी दमपर भारत का स्कोर 200 रनों के पार पहुंचा।

टीम इंडिया के लिए ईशान किशन ने 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 82 रन बनाए। वहीं, हार्दिक पांड्या ने 87 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 16 और मोहम्मद सिराज 1 रन (नाबाद) बनाए। अब देखना ये होगा कि पाकिस्तान के बल्लेबाज भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल कर पाते हैं या नहीं।

इस मैच में टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने कहर ढाया। शाहीन शाह अफरीदी ने 4, नसीम शाह ने 3, और हारिस राऊफ ने 3 विकेट हासिल किए। भारत के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। ये पहला मौका है जब एशिया कप के तहत सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए।

Published on September 2, 2023 7:58 pm