Placeholder canvas

IND vs PAK: 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे हार्दिक पांड्या, भारत को लगा छठवां झटका, स्कोर पहुंचा 200 के पार

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आगाज हो चुका है। अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। आज इस टूर्नामेंट का तीसरा और हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जा रहा है। कैंडी में खेले जा रहे इस मैच में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच के जरिये टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 के तहत अपने अभियान की शुरुआत की है।

बता दें कि 2019 विश्व कप के बाद भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें वनडे फॉर्मेट में आमने-सामने उतरी हैं। इससे पहले दोनों टीमों ने 2018 में वनडे फॉर्मेट में एशिया कप खेला था। जिसमें टीम इंडिया ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के तहत अब तक 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें भारतीय टीम ने 7 और पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है।

87 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे हार्दिक पांड्या

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच जारी इस मुकाबले में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। लेकिन हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए संकटमोचक साबित हुए। उन्होंने ईशान किशन के साथ मिलकर 100 से अधिक रनों की विशाल साझेदारी निभाई और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

हार्दिक पांड्या ने इस दौरान 90 गेंदों का सामना किया और 87 रनों की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए स्टार ऑलराउंडर ने 7 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का जड़ा। भारतीय पारी के 44वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी घातक गेंदबाजी का करिश्मा दिखाते हुए हार्दिक पांड्या को आगा सलमाने के हाथों कैच आउट करवाया।

पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप साबित हुआ भारत का टॉप ऑर्डर

बात करें भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जा रहे इस हाईवोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया के प्रदर्शन की तो टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ है। रोहित (11), विराट (4), श्रेयस अय्यर (14) और शुभमन गिल (10) कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे इनका बल्ला खामोश रहा। वहीं, ईशान किशन ने 82 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें उनका साथ हार्दिक पांड्या ने दिया। फिलहाल विकेट पर बुमराह और कुलदीप यादव टिके हुए हैं। 45 ओवर का खेल समाप्त होने तक भारत का स्कोर 251/8 है।