AAKASH CHOPRA TEAM INDIA

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप 2023 का सुपर 4 राउंड का मुकाबला खेला जा रहा है। रविवार को शुरु हुए इस मुकाबले में बारिश बाधा बनी। जिसको रिजर्व डे तक खींचना पड़ गया। आज दोनों  टीमें एक बार फिर मैदान पर आमने-सामने होंगी। ये मैच वहीं से शुरु होगा जहां रुका था। इस मैच से पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की तारीफ की है।

रोहित शर्मा की धुआंधार पारी पर क्या बोले चोपड़ा?

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा की पारी को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि अफरीदी बहुत अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन रविवार को वह किसी कारण से चल नहीं पाए।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि,

“शाहीन शाह अफरीदी ने ओवर की पहली 5 गेंद अच्छी डालीं, फिर रोहित ने छक्का लगा दिया। रोहित ने खूब निशाना बनाया और चौके भी लगाए। मेरा मानना है कि गेंदबाज वो (शाहीन) बहुत अच्छा है लेकिन कोई खराब दिन किसी को डिफाइन नहीं करता।”

आकाश चोपड़ा ने खोला बड़ा राज

इस दौरान क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने बताया कि कब किसी खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप कर दिया जाता है। कब सेलेक्टर्स उस खिलाड़ी से नज़रें फेर लेते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि,

“कोई एक मैच में खराब करता है, दूसरे मैच में और फिर लगातार खराब करने के बाद फ्लॉप होने से आप टीम से ड्रॉप होते हो। अच्छी बल्लेबाजी परिस्थितियां हैं। शुभमन गिल ने खेलने के अंदाज को बदला, कई बार आप वैसे खेलते हैं तो भाग्य साथ चलता है। शाहीन के सामने आसानी से रन बटोरे, क्वालिटी कॉन्टैस्ट है। आपके (पाकिसतान) फास्ट बोलर अच्छे हैं तो हमारा भी 1,2,3 अच्छा है। टॉप ऑर्डर अच्छा है।”

जहां रुका वहीं से शुरु होगा मैच

गौरतलब है कि रिजर्व डे के दिन  भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच की शुरुआत वहीं से होगी जहां इसे रोका गया था। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 100 से ज्यादा रनों की शानदार पार्टनरशिप निभाई और टीम  स्कोर 147 रनों तक पहुंचा दिया।

फिलहाल क्रीज पर विराट कोहली (8) और केएल राहुल (17) डटे हुए हैं। ये दोनों खिलाड़ी ही मैच की दोबारा शुरुआत करेंगे। अब तक 24.1 ओवर का खेल हो चुका है और टीम इंडिया के दो विकेट गिर चुके हैं।

ALSO READ: IND vs PAK: शाहीन अफरीदी ने जसप्रीत बुमराह के बेटे को दिया खास तोहफा, वीडिया देखकर चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान!

Published on September 11, 2023 5:12 pm