IND vs NZ

कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच कल रांची में खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन का स्कोर बनाया था. जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 155 रन बना सका और मैच 21 रन से हार गया. इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल कुछ खास नही कर सके, टीम और उनके फैंस को शुभमन से बहुत उम्मीद थी. टी20 में अभी तक शुभमन गिल ने एक भी अर्धशतकीय पारी नही खेली है इसलिए अब उनका स्थान भी खतरे में पड़ रहा है.

शुभमन गिल का फ्लॉप शो

बहुतों को लग रहा होगा कि अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था फिर यहां शुभमन को क्यों खरी-खोटी सुनाई जा रही है. इसका कारण यह है कि शुभमन गिल वनडे फॉर्मेंट में तो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन वह टी20 में कुछ ख़ास नही कर पा रहे है. अभी तक शुभमन गिल ने 4 टी20 में खेला, जिसमें उन्होंने 16.25 की औसत से 65 रन बनाया है.

यह खिलाड़ी ले सकता है जगह

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शुभमन गिल सिर्फ 7 रन बना सके. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक चौका निकला. आप से बता दे कि शुभमन गिल का जगह लेने के लिए टी20 टीम में पृथ्वी शाॅ जैसा एक विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है. पृथ्वी शाॅ ने पिछले साल बहुत रन बनाया था जिसका इनाम उनको मिला है.

ALSO READ: बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है दुनिया का सबसे घातक खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी का नाम

ऐसा रहा मैच

पहला टी20 हारा भारत 177 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और दोनो सलामी बल्लेबाज बिना दहाई का आकड़ा छुए आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीन पर आए राहुल त्रिपाठी भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के बीच एक अच्छी साझेदारी तो जरूर हुई, लेकिन वह भी ज्यादा देर तक नही टिक सके. एक तरफ सुर्यकुमार यादव ने 47 रनों की पारी खेली तो दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या ने भी 21 रन बनाए. वाशिंगटन सुंदर ने भी बढ़िया पारी खेली लेकिन वह जीत के लिए काफी नही थी.

ALSO READ: मिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात जायंटस ने सौंपा ये पद