Placeholder canvas

IND vs NZ: दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की Playing 11 तय! इन 2 खिलाड़ियों का हार्दिक पांड्या करेंगे कुर्बान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हरा दिया था. ऐसे में कप्तान हार्दिक पंड्या को दूसरे टी-20 में हर हाल में जीत प्राप्त करनी होगी.

क्योंकि अगर दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड अपने नाम कर लेती है तो वह तीन मैचों की टी-20 में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पंड्या दूसरे मैच में दो खिलाडियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा देंगे.

इन दो खिलाड़ियों को करेंगे बाहर

सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल के साथ विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ पारी की शुरुआत करेंगे. वही तीसरे नम्बर पर बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन बल्लेबाजी करते दिखेंगे. क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि दूसरे टी-20 से राहुल त्रिपाठी को बाहर कर दिया जाएगा.

इसके बाद हमेशा कि तरह सुर्यकुमार यादव चौथे नम्बर पर आयेंगे. पांचवे नम्बर पर कप्तान हार्दिक पांड्या का बल्‍लेबाजी करना तय माना जा रहा है. इसके बाद दीपक हुड्डा छठवें नम्बर पर आयेंगे जिनका काम पारी को फिनिश करना होता है. वही सातवें नम्बर पर शानदार फाॅर्म में चल रहे बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर आने वाले हैं.

ALSO READ:IND vs NZ: दूसरे टी20 कोच और कप्तान का बड़ा फैसला, वीरेंद्र सहवाग जैसा घातक बल्लेबाज बनेगा नया ओपनिंग पार्टनर

अर्शदीप के जगह मुकेश कुमार

गेंदबाजी में हार्दिक पंड्या शिवम मावी और उमरान मलिक पर भरोसा जताएंगे. तीसरे तेज गेंदबाज के रूप मुकेश कुमार को मौका दिया जाने वाला है. अगर ऐसा होता है तो मुकेश कुमार अपने जीवन का पहला इंटरनेशनल मैच खेलेंगे. स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव हार्दिक पंड्या और भारतीय टीम मैनेजमेंट की पहली प्राथमिकता होने वाले हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11

पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

ALSO READ:IND vs NZ: दूसरे टी20 कोच और कप्तान का बड़ा फैसला, वीरेंद्र सहवाग जैसा घातक बल्लेबाज बनेगा नया ओपनिंग पार्टनर