IND vs NZ

कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच कल रांची में खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन का स्कोर बनाया था. जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 155 रन बना सका और मैच 21 रन से हार गया.

इस मैच में धाकड़ खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी बुरी तरह से प्लाॅफ साबित हुए हैं. क्रिकेट के इस बदलते समय में खिलाड़ियों को एक मैच से जज किया जा रहा है. ऐसे में अगर राहुल त्रिपाठी कोई बड़ी पारी नही खेलेंगे तो उनको टीम से बाहर भी किया जा सकता है.

राहुल त्रिपाठी का ख़राब प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भारत की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी से भारतीय टीम मैनेजमेंट को बड़ी उम्मीदें थी. लेकिन वह भी कुछ ख़ास नही कर सके बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

आप से बता दे कि राहुल त्रिपाठी ने अब तक अपने टी-20 कैरियर में तीन मुक़ाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 13 की साधारण औसत से सिर्फ 40 रन बनाए हैं. राहुल त्रिपाठी को समझाना चाहिए कि वह विराट कोहली के पोज़ीशन पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं, ऐसे में उनको बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. नही तो भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या उनको बाहर कर सकते हैं.

ALSO READ:आख़िरकार धोनी के शिष्य ही बना टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत! धोनी के गुरुमंत्र से ही हार्दिक पांड्या को दिया मात

ऐसा रहा पिछला मैच

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के सामने 177 रन का लक्ष्य रखा. 177 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और दोनो सलामी बल्लेबाज बिना दहाई का आकड़ा छुए आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीन पर आए राहुल त्रिपाठी भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के बीच एक अच्छी साझेदारी तो जरूर हुई लेकिन वह भी ज्यादा देर तक नही टिक सके. एक तरफ सूर्यकुमार यादव ने 47 रनों की पारी खेली तो दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या ने भी 21 रन बनाए. वाशिंगटन सुंदर ने भी बढ़िया पारी खेली लेकिन वह जीत के लिए काफी नही थी.

ALSO READ:IND vs NZ: हार के बाद मचा हडकंप, पूरी तरह से बदल गयी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, शामिल होगा सहवाग जैसा घातक ओपनर, देखें संभावित XI

Published on January 28, 2023 11:06 pm