HARDIK PANDYA REPLACE

भारत ने अब तक विश्व कप में चार मैच खेला है. इन चारों गेम्स में भारतीय टीम ने विरोधियों को मात दिया है. चार मैच में आठ अंक और प्वाइंट टेबल पर द्वितीय स्थान मौजूद भारतीय टीम बेहतर दिख रही है. इन सकारात्मक पक्षों के बीच भारतीय टीम मैनेजमेंट को एक चिंता सता रही है. चिंता है कि भारतीय उपकप्तान हार्दिक पंड्या के जगह टीम किसको खिलाएगी और किसको उपकप्तान बनाएगी. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पंड्या प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नही होंगे.

हार्दिक पंड्या पर बीसीसीआई ने दिया अपना बयान

हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ टकने में चोट आई थी. वह खुद के गेंदबाजी के दौरान खुद को चोटिल कर लिए थे हार्दिक पर पहले ही यह रिपोर्ट आ गई है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है,

‘टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ फील्डिंग के दौरान बाएं टखने में चोट लगी है. उनका स्कैन कराया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई है.’

हार्दिक के गैर-हाजिरी में यह खिलाड़ी बनेगा उपकप्तान

हार्दिक पांड्या भारत के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. वह अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होते हैं तो टीम मैनेजमेंट को दोहरी समस्या का समाधान करना होगा. अव्वल तो उनके जगह पर किसी दूसरे बल्लेबाज को मौका देना होगा और दूसरे टीम को एक उप कप्तान भी चुनना होगा.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स की बातों और ताजा आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक हम यह कह सकते हैं कि केएल राहुल को हार्दिक पांड्या के जगह पर उप कप्तान बनाया जाएगा और प्लेइंग 11 में हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दबाव में होगी भारतीय टीम

इस समय न्यूजीलैंड भारत के लिए सबसे बड़ा चैलेंज सामने रख रही है. साल 2003 के विश्व कप के बाद अभी तक भारत ने कभी भी विश्व कप में न्यूजीलैंड को नहीं हराया है. वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था.

साल 2019 के सेमीफाइनल में भी न्यूजीलैंड ने भारत को मात दिया था. ऐसे में रोहित की अगुवाई में भारतीय टीम इस रिकार्ड को हर हाल में तोड़ना चाहेगी.

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के सामने क्यों जीत की दावेदार है भारतीय टीम? कोच राहुल द्रविड़ ने बताई अंदर की बात

Published on October 22, 2023 8:44 am