YUVRAJ SINGH ON MS DHONI

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच इस वक्त तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मलहाइड क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 2 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब भारतीय खिलाड़ियों की नज़र दूसरे मुकाबले पर कब्जा जमाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दर्ज करने पर टिकी है।

डीएलएस मेथड से जीता भारत

बता दें कि भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। मेजबानों ने भारत को पहले बल्लेबाजी करते हुए 140 रनों का लक्ष्य दिया था।

दूसरी पारी में बारिश बाधा बन गई। जिसकी वजह से इस मुकाबले का निर्णय डीएलएस मैथड की मदद से लिया गया। भारतीय टीम ने 2 रनों की मदद से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा ने किया डेब्यू

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच जारी इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। इनमें प्रसिद्ध कृष्णा और रिंकू सिंह शामिल हैं। कप्तान बुमराह ने दोनो खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया।

रिंकू सिंह वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक से बढ़कर एक बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने इस सीजन में कुल 14 मुकाबले खेले। इनमें रिंकू सिंह ने 59.25 की औसत और 149.53 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए। इस शानदार प्रदर्शन के दमपर रिंकू सिंह को भारतीय टीम में जगह मिली।

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें टीम का हिस्सा बनाया गया था। लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था। आयरलैंड के खिलाफ सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया। वहीं, युवाओं को मौका मिला। इसमें रिंकू सिंह भी शामिल हैं। उन्हें भले ही पहले मुकाबले में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन उम्मीद है कि अगले मैच में वह मेजबानों की खटिया खड़ी कर देंगे।

किरण मोरे ने की तारीफ

रिंकू सिंह की आईपीएल परफॉर्मेंस को याद करते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी किरण मोरे ने उनकी तुलना युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी से की है। मोरे ने कहा है कि आने वाले वक्त में केकेआर का ये बल्लेबाज धोनी और युवी जैसा फिनिशर साबित होगा।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि,

“मैं भारतीय टीम में उनके मौके का इंतजार कर रहा हूं। वह बैटिंग पोजिशन नंबर 5 या 6 पर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और बहुत शानदार फिनिशर बनेंगे। हम सबने एमएस धोनी और युवराज सिंह को देखा है। इसके बाद से टीम इंडिया को वैसा खिलाड़ी नहीं मिला। हमने ऐसे खिलाड़ियों को तैयार करने की कोशिश भी की है, लेकिन ये अब तक सफल नहीं हुआ है।”

ALSO READ: ईशांत शर्मा ने इस भारतीय को बताया दुनिया का सबसे बेस्ट कप्तान, कहा वो गेंदबाजों को अच्छे से समझता है

Published on August 20, 2023 8:21 am