रवि बिश्नोई

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच इस वक्त तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मलहाइड क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 2 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब भारतीय खिलाड़ियों की नज़र दूसरे मुकाबले पर कब्जा जमाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दर्ज करने पर टिकी है।

बारिश से प्रभावित रहा पहला मुकाबला

बता दें कि भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। मेजबानों ने भारत को पहले बल्लेबाजी करते हुए 140 रनों का लक्ष्य दिया था।

दूसरी पारी में बारिश बाधा बन गई, जिसकी वजह से इस मुकाबले का निर्णय डीएलएस मैथड की मदद से लिया गया। भारतीय टीम ने 2 रनों की मदद से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

बुमराह ने चटकाए 2 विकेट

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेली जा रही इस सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। उन्होंने लगभग 11 महीने बाद मैदान पर वापसी की है। इससे पहले आखिरी बार उन्हें सितंबर, 2022 में खेलते हुए देखा गया था।

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने ठीक उस तरह का प्रदर्शन किया जिसकी फैंस को उम्मीद थी। तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में 24 रन खर्च करते हुए 2 बड़े विकेट हासिल किए। बुमराह ने अपनी किफायती गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया।

तेज गेंदबाज की वापसी पर क्या बोले बिश्नोई?

इसी विषय में अब रवि बिश्नोई ने बात की है। उन्होंने बताया कि बुमराह की गेंदबाजी का पूरा विश्व आनंद लेता है। सभी को उनका इंतजार था।

बिश्नोई ने कहा कि,

”वे (बुमराह) जिस तरह के गेंदबाज हैं, पूरा विश्व उनकी गेंदबाजी को पसंद करता है। उनका लंबे वक्त के बाद वापसी के लिए पहला मैच था। उनकी पहली गेंद काम नहीं कर सकी, लेकिन बाकी पांचों गेंदे कमाल की थीं। हर किसी को बुमराह के इस अवतार का इंतजार था। उनकी बॉलिग का सभी इंतजार कर रहे थे।”

ALSO READ:“धोनी और युवराज के बाद वो भारतीय टीम का अगला फिनिशर बनेगा” किरण मोरे ने बांधे इस भारतीय खिलाड़ी का तारीफों के पूल