Placeholder canvas

‘विराट कोहली को विश्व कप के बाद संन्यास लेना चाहिए…’ शोएब अख्तर के बयान से मची हलचल, सौरव गांगुली ने दिया करारा जवाब

इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे करने वाले विराट कोहली बहुत जल्द वनडे विश्व कप 2023 खेलते हुए नज़र आएंगे। उन्होंने हाल ही में अपने करियर का 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा था। कोहली के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। फैंस को उम्मीद है कि पूर्व भारतीय कप्तान एक दिन सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

इस बीच पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने बयान से खलबली मचा दी है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली को सलाह दी है कि उन्हें इस विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए। उन्हें सिर्फ टेस्ट पर फोकस करना चाहिए।

पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

शोएब अख्तर ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि विराट कोहली को इस विश्व कप के बाद से 50 ओवर का मैच नहीं खेलना चाहिए। मुझे लगता है कि उन्हें 5 से 6 साल तक और खेलना चाहिए और सचिन तेंदुलकर के 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए। कोहली के पास उनके रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है। इस वर्ल्ड कप के बाद उन्हें सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए।”

गांगुली ने दिया करारा जवाब

शोएब अख्तर के इस बयान ने क्रिकेट जगत में हलचल पैदा कर दी है। इसके जवाब मे अब पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को संन्यास नहीं लेना चाहिए। वह अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।

गांगुली ने कहा कि,

”क्यों? विराट कोहली को जिस तरीके से क्रिकेट खेलना है उन्हें उसी तरह से खेलना चाहिए। क्योंकि वह अच्छा परफॉर्म करते हैं।”

वनडे में ठोके सर्वाधिक शतक

मालूम हो कि पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने जिस फॉर्मेट से विराट कोहली को संन्यास लेने की सलाह दी है उसी में पूर्व भारतीय कप्तान ने सबसे ज्यादा शतक ठोके हैँ। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 46 शतक जड़े हैं। वहीं, टी20 में 1 और टेस्ट में 29 शतक जड़े हैं।

इसके अलावा वनडे में किंग कोहली का औसत भी बाकी दोनों फॉर्मेट्स के मुकाबले बेहतर रहा है। वह 50 ओवर फॉर्मेट में 57 के औसत से रन बनाते हैं। वहीं, टेस्ट में 49 और टी20 में 52 के औसत से विराट ने रन बनाए हैं।

ALSO READ: “धोनी और युवराज के बाद वो भारतीय टीम का अगला फिनिशर बनेगा” किरण मोरे ने बांधे इस भारतीय खिलाड़ी का तारीफों के पूल