jasprit bumrah rinku singh and tilak varma

इस वक्त भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला टीम इंडिया ने जीत लिया है. जसप्रीत बुमराह के कप्तानी में खेली जा रही इस सीरीज में एक खिलाड़ी को जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से नजरअंदाज कर रहे हैं. पहले मुकाबले के साथ-साथ दूसरे मुकाबले की प्लेइंग 11 में भी उन्हें मौका नहीं दिया गया.

ऐसे में माना जा रहा है कि कप्तानी मिलते ही जसप्रीत बुमराह इस खिलाड़ी से अपनी पुरानी दुश्मनी निकालते नजर आ रहे हैं, जिस वजह से इस खिलाड़ी का करियर दांव पर लगा हुआ.

इस खिलाड़ी को नहीं मिला एक भी मौका

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच चल रही टी-20 सीरीज में हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं आवेश खान हैं. दरअसल जसप्रीत बुमराह अपनी कप्तानी में पूरी तरह इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करते नजर आ रहे हैं.

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच हुए पहले मुकाबले में भले ही टीम इंडिया ने जीत हासिल कर लिया हो, पर इस तेज गेंदबाज को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया.

देखा जाए तो आवेश खान को इस साल एक भी मैच टीम इंडिया के लिए खेलने को नहीं मिला. उन्होंने अक्टूबर 2022 में अपना आखिरी वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

टीम इंडिया के लिए शानदार रहा प्रदर्शन

आवेश खान को जब भी टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला, उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाया. उनके नाम टी-20 में 13 विकेट और 5 वनडे में 3 विकेट दर्ज है.

इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को हर बार प्रदर्शन दिखाने का मौका नहीं मिल पाता है, जबकि आईपीएल में भी यह अपनी गेंद से कमाल दिखाने में सक्षम रहते हैं.

उनकी जगह पर भारत और आयरलैंड (IND vs IRE).के बीच होने वाले दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी को मौका दिया है.

दूसरे मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई.

ALSO READ:IND vs IRE: ‘उसे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए…’रविचंद्रन अश्विन ने इस खिलाड़ी को बताया टी20 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी