ruturaj gaikwad ireland

इस वक्त भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है, जिसका दूसरा मुकाबला भी टीम इंडिया (Team India) ने जीत कर इस सीरीज पर कब्जा कर लिया है. आपको बता दे कि सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपने बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम इंडिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में जीत दिलाई है. यही वजह है कि आने वाले समय में इस खिलाड़ी ने अब बड़ी-बड़ी टूर्नामेंट के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है.

इस खिलाड़ी ने खेली मैच विनिंग पारी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं ऋतुराज गायकवाड है, जिन्होंने भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच दूसरे टी-20 में 43 गेंद में 58 रन की पारी खेली, जिस दौरान उन्होंने छह चौके और एक छक्के भी लगाया. इस मुकाबले में उन्हें ओपनिंग करने की जिम्मेदारी दी गई थी जिन्होंने इस भूमिका को बखूबी निभाया और टीम इंडिया को जीत के द्वारा तक ले गए.

इस मुकाबले की कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह का बखूबी उन्होंने साथ दिया है. ऋतुराज गायकवाड इस सीरीज में उप कप्तान है. वही 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक जो एशियन गेम्स होने वाले हैं, उसमें इन्हें कप्तानी भी सौंप गई है. यही वजह है कि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को और भी बेहतर करने का मौका मिलेगा.

बेहद रोचक रहा मुकाबला

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच हुए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के नुकसान पर 185 रन बनाए जहां 20 ओवर के नुकसान पर आयरलैंड की टीम केवल 152 रन ही बना पाई. आयरलैंड के खिलाफ दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 33 रनों से अपने नाम करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. इस मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल हुए संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 40 रन, यशस्वी जयसवाल ने 11 गेंदों पर 18 रन और रिंकू सिंह ने 21 गेंदों पर 38 रनों का योगदान दिया.

ALSO READ:  रोहित, हार्दिक और बुमराह की होगी छुट्टी, महेंद्र सिंह धोनी का ये चेला बनेगा भारत का अगला कप्तान, पूर्व चयनकर्ता ने की पुष्टि