Placeholder canvas

रोहित, हार्दिक और बुमराह की होगी छुट्टी, महेंद्र सिंह धोनी का ये चेला बनेगा भारत का अगला कप्तान, पूर्व चयनकर्ता ने की पुष्टि

by Mayank Tripathi
CSK IPL 2023 SHIVAM DUBEY

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम दुनिया के सफलतम कप्तानों में शुमार है। उन्होंने भारतीय टीम को तीन बार आईसीसी की ट्रॉफी दिलाई है। अब सभी की नज़रें उनके शिष्य और साथी खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ पर टिकी हैं। ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं।

जहां धोनी टीम का नेतृत्व करते हैं वहीं, गायकवाड़ सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आते हैं। वर्तमान में रुतुराज आयरलैंड दौरे पर हैं और टीम इंडिया (Team India) के लिए उप-कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इस बीच पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने युवा बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि धोनी के अंडर में टीम इंडिया (Team India) का नया कप्तान तैयार हो रहा है।

रुतुराज को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

बता दें कि भारत और आयरलैंड के बीच इस वक्त तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। इस सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई का जिम्मा जसप्रीत बुमराह को सौंपा गया है। वहीं, रुतुराज गायकवाड़ उप-कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नज़र आ रहे हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले वक्त में रुतुराज टीम इंडिया (Team India) का नेतृत्व कर सकते हैं। पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने कहा है कि ये खिलाड़ी धोनी के अंडर में कप्तानी के गुर सीख रहा है।

जियोसिनेमा पर आयोजित एक शो में मोरे ने कहा कि,

“रुतुराज भारत के भविष्य के कप्तान भी हो सकते हैं, उनका स्वभाव बहुत अच्छा है। वह एमएस धोनी के नेतृत्व में खेल रहे हैं, इसलिए उन्होंने टीम को संभालने और परिस्थितियों से निपटने के बारे में चीजें सीखी होंगी। वह एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और मैं उनके टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहा हूं।“

एशियन गेम्स में टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे गायकवाड़

गौरतलब है कि टीम इंडिया (Team India) 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच शुरु होने जा रहे एशियन गेम्स में शामिल होगी। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है जिसकी कप्तानी का जिम्मा रुतुराज गायकवाड़ को सौंपा गया है। एशियन गेम्स के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

इस वक्त गायकवाड़ आयरलैंड सीरीज में भी उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस खिलाड़ी को लेकर काफी आगे का सोच रही है।

ALSO READ: प्रतिबंध लगने के बाद भी Harmanpreet Kaur की नही गई अकड़, शान में कहा “मुझे कोई पछतावा नहीं, मैंने…

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00