harmanpreet kaur

भारत और बांग्लादेश के बीच पिछले महीने तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी, जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) काफी रूप से चर्चा में रही थी. उन्होंने मैदान पर जिस तरह अपना गुस्सा जाहिर किया था और बेवजह अंपायर से जाकर भिडी़ थी, उसके बाद उनके इस हरकत की काफी आलोचना हो रही थी.

अब इस पूरे घटना के काफी समय बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है, जिसे देखकर यह माना जा रहा है कि उन्हें अपनी गलती का पछतावा है.

अपनी गलती पर बिल्कुल नही है पछतावा

अपनी की गई गलती पर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को पछतावा नही है. इन्होंने जिस तरह बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अपना आपा खोया था, वह उसके लिए कोई शर्मिंदा नही है. दरअसल उनके हरकत की वजह से उन पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया था, जिस कारण वह सितंबर- अक्टूबर में होने वाले एशियाई खेलों के पहले दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाएंगी.

अपने बयान में उन्होंने कहा कि

“मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि मुझे किसी चीज का पछतावा है, क्योंकि बतौर खिलाड़ी आप देखना चाहते हैं तो ठीक चीज हो रही है. आपके पास हमेशा खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं.”

प्रतिबंध के बाद मिले थे तीन डिमैरिट अंक

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के बयान से ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा है, कि उन्हें किसी तरह का कोई पछतावा है. उन्होंने यह साफ शब्दों में कहा कि

“मुझे नहीं लगता कि मैने किसी खिलाड़ी या किसी व्यक्ति से कुछ भी गलत नही कहा. मैदान पर जो हुआ मैंने सिर्फ उसके बारे में बताया. मुझे किसी चीज का पछतावा नहीं है.”

आपको बता दें कि प्रतिबंध के अलावा कौर के खाते में तीन डीमेरिट अंक भी जोड़े गए हैं क्योंकि उन्होंने अंपायर के साथ बहस भी की थी, जहां एशियन गेम्स में उनकी गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे.

ALSO READ:दूसरे ही मैच में जसप्रीत बुमराह ने हार्दिक पंड्या को दिया मात, दूसरे टी20 में 33 रनों से जीतकर भारतीय टीम ने बनाई 2-0 की बढ़त

Published on August 21, 2023 7:31 am