ind vs ire 2nd t20i

आज डबलिन के मैदान पर भारत और आयरलैंड के बीच T20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में आयरलैंड के कप्तान ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक की मदद से 185 रन बनाए थे. इसके जवाब में आयरलैंड 20 ओवर में 158 रन बना सकी और मैच 33 रन से हार गई.

ऋतुराज, संजू और रिंकू सिंह ने खेली शानदार पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत तेजतर्रार रही लेकिन पहले विकेट की साझेदारी बहुत लंबी नहीं चल सकी. 18 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर यशस्वी जायसवाल जयसवाल आउट होकर पवेलियन लौट गए इसके तुरंत बाद खेलने आए तिलक वर्मा भी सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए.

लेकिन इसके बाद संजू सैमसन और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई. ऋतुराज ने 43 गेंदो में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली वहीं संजू सैमसन ने 26 गेंदो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाए.

फिनिशर के रोल में आए रिंकू सिंह भी छाए. उन्होंने 21 गेंदो में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए. अंत मे शिवम दूबे ने भी नाबाद 22 रन बनाए जिससे भारत 20 ओवर में 185 रन पहुंच पाया.

आयरलैंड का शानदार फाइटबैक लेकिन भारत के स्कोर से रहा गया दूर

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज पाल स्टर्लिंग बिना खाता खोले प्रसिद्ध कृष्णा के शिकार बन गए. इसके तुरंत बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने टकर को भी शून्य के निजी स्कोर पर आउट कर दिया.

हैरी टेक्टर भी सिर्फ 7 रन बनाकर रवि बिश्नोई के हाथों आउट हुए. एक समय आयरलैंड का स्कोर 28 पर 3 था. लेकिन सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली.

उन्होंने 51 गेंदो में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 72 रन बनाए. लेकिन आयरलैंड के किसी भी बल्लेबाज ने बालबर्नी का साथ नही दिया, जिसके वजह से आयरलैंड यह मैच 33 रन से हार गया.

ALSO READ: Asia Cup 2023 में सालों बाद अचानक हुई पीयूष चावला की एंट्री, भारत के इन दिग्गज खिलाड़ियों को भी मिला मौका