Placeholder canvas

IND vs IRE: ‘उसे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए…’रविचंद्रन अश्विन ने इस खिलाड़ी को बताया टी20 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम मलहाइड क्रिकेट स्टेडियम, डबलिन में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया 2-0 की अजेय बढ़त दर्ज करने के उद्देश्य से उतरेगी। दरअसल, भारत ने पिछला मुकाबला 2 रन से जीता था। इस मैच में बारिश बाधा बन गई थी, जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम की मदद से भारत को विजेता घोषित कर दिया गया था।

अब दोनों टीमों की नज़र दूसरे टी20 मैच पर टिकी है। इस बीच रविचंद्रन अश्विन ने संजू सैमसन को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का सुझाव दिया है।

कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए संजू सैमसन

बता दें कि भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेली जा रही इस सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका दिया गया है। सेलेक्टर्स उन्हें एशिया कप से पहले आजमाना चाहते हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में 1 रन बनाया। वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद रहे।

हालांकि, ये मुकाबला बारिश की वजह से बाधित रहा। इससे पहले उन्हें भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में भी मौका दिया गया था। इस दौरान भी वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे।

अश्विन ने दिया ये सुझाव

इस बीच भारतीय स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने संजू सैमसन को नंबर 3 पर बल्लेबाजी की सलाह दी है। भारत बनाम आयरलैंड (IND vs IRE) मैच से पहले अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि,

“जितेश दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और रिंकू बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। जितेश शर्मा और रिंकू सिंह दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो नंबर पांच और 6 की भूमिका में फिट हो सकते हैं। हालाँकि, मुझे लगता है कि संजू सैमसन को जितेश शर्मा से पहले कीपर के रूप में मौका मिलेगा। उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।”

ALSO READ: IND vs IRE: ‘अर्शदीप सिंह की जगह आवेश खान को प्लेइंग 11 में मिलेगा मौका…’ दूसरे टी20 मैच से पहले सबा करीम ने दिया बड़ा बयान