IND vs ENG TEST SERIES
भारत बनाम इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज के लिए दोनों देशों ने अपने टीम (IND vs ENG) की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) अब भारत पहुंच चुकी है और जल्द ही भारत (Team India) के खिलाफ अपना अभ्यास शुरू कर देगी, वहीं भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पहले से ही हैदराबाद में मौजूद है. भारतीय टीम (Indian Team) को सबसे बड़ा झटका आज विराट कोहली (Virat Kohli) के रूप में लगा है. भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने निजी कारणों से पहले 2 टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है.

वहीं अब इंग्लैंड टीम को भी एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के नये खिलाड़ी शोएब बशीर (Shoaib Bashir) भारत का वीजा नहीं मिल पाने के चक्कर में यूएई में ही हैं और उनके भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच (IND vs ENG) खेलने की बिलकुल भी उम्मीद नहीं है।

IND vs ENG: कौन है शोएब बशीर?

दरअसल, 20 साल के क्रिकेटर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) काउंटी क्रिकेट क्लब सोमरसेट के लिए खेलते हैं और वो अनकैप्ड प्लेयर हैं। बशीर का जन्म तो इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं। इंग्लैंड और भारत (IND vs ENG) के बीच आगामी टेस्ट सीरीज के लिए बशीर फिलहाल भारत का वीजा नहीं मिल पाने के चलते यूएई में हैं।

बीसीसीआई और भारतीय सरकार इस जानकारी के बाद बशीर की पूरी मदद करने के लिए तैयार हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बशीर कल टीम को ज्वाइन कर लेंगे।

बता दें कि कोच ब्रैंडन मैक्कुलम के लिए यह टेंशन वाली खबर है, क्योंकि स्टार बैटर हैरी ब्रूक पर्सनल कारणों के चलते टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह डैन लॉरेंस को टीम में शामिल किया गया हैं।

कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने कही ये बात

इस बीच शोएब बशीर के भारत का वीजा मिलने में देरी के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम (Brendon Mccullum) ने कहा है कि

“उन्हें उम्मीद है कि बशीर 25 जनवरी से शुरू होने वाले IND vs ENG के पहले टेस्ट के लिए मौजूद होंगे।”

इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम (Brendon Mccullum) ने आगे कहा कि

“चीजें वक्त जरूर लेती हैं। सब वो कर रहे हैं जो कर सकते हैं। यह एक प्रोसेस है, जिससे हमें गुजरना होता है और हमें भरोसा है कि हम करीब हैं। हमें उसके लिए कुछ सपोर्ट भी मिला है, इसलिए वह अपने दम पर नहीं है। हम आशा कर रहे हैं कि आज खबर आएगी कि वीजा अप्रूव हो गया है।”

ALSO READ: ‘मैं Pakistan छोड़…’ Sarfaraz Ahmed ने पाकिस्तान छोड़ इंग्लैंड शिफ्ट होने की खबरों के बीच दिया बड़ा अपडेट