IND vs ENG: 'पूरी ज़िन्दगी नहीं भूलेगी ये शतक..' 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए ऋषभ पंत का आया बड़ा बयान
IND vs ENG: 'पूरी ज़िन्दगी नहीं भूलेगी ये शतक..' 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए ऋषभ पंत का आया बड़ा बयान

भारत ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs ENG) के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 259 रन पर सिमट गई थी। 

जवाब में भारत ने एक वक्त 72 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने मिलकर मैच पलट दिया। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी निभाई। 

पांड्या और पंत ने बचाया मैच

पंत- पांड्या
पंत- पांड्या

हार्दिक पांड्या ने 55 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली। वहीं, ऋषभ पंत 113 गेंदों पर 125 रन बनाकर नाबाद रहे। यह उनका वनडे में पहला शतक रहा। इन दोनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 42.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। रवींद्र जडेजा भी सात रन बनाकर नाबाद रहे। पंत ने डेविड विली के 42वें ओवर में लगातार पांच चौके भी जड़े।

ALSO READ:IND vs ENG 3rd ODI: ‘करो या मरो’ मुकाबले में रोहित ने बुमराह को क्यों किया टीम से बाहर, खुद कप्तान ने बताई बड़ी वजह

ऋषभ पंत को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

ऋषभ पंत

अपनी पहली ओडीआई सेंचुरी और भारत के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने पर ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा,

“उम्मीद है कि मुझे (यह शतक) जीवन भर ये याद रहेगी। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मैं एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। जब आपकी टीम दबाव में होती है और आप उस तरह बल्लेबाजी करते हैं.. कुछ ऐसा जो मैं करने की ख्वाहिश रखता हूं। मैं हमेशा इंग्लैंड में खेलना पसंद करता हूं, साथ ही माहौल और स्थिति का भी आनंद लेता हूं। जितना अधिक आप खेलते हैं उतना अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं। गेंदबाजों से कुछ छीनने के लिए नहीं, यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था और गेंदबाजों ने उन्हें प्रतिबंधित करने के लिए एक सराहनीय काम किया, वे न केवल आज बल्कि पूरी श्रृंखला के लिए शानदार थे।”

ALSO READ:विराट कोहली ने मोटा और अनफिट बताकर कर दिया था जिसे टीम से बाहर अब वही बना उनकी जगह भारतीय टीम में खेलने का दावेदार