Placeholder canvas

IND vs BAN: टॉस जीतकर भारत ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, केएल राहुल ने कप्तान बनते ही कराई टीम में इस खिलाड़ी की वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज ( IND VS BAN) का पहला टेस्ट मैच कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा। ये मैच आज 14 दिसम्बर, शनिवार को भारतीय समय के मुताबिक सुबह 9:00 बजे से शुरू होगा। इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसमे बांग्लादेश ने दिग्गजों से सजी भारतीय टीम को 2-1 से मात दिया था।

इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन दूसरे वनडे के दौरान उनके चोटिल होने की वजह से तीसरे वनडे और पहले टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। आज के मैच के लिए कप्तान शाकिब अल हसन और भारतीय कप्तान केएल राहुल टॉस के लिए आए और टॉस का सिक्का उछला और भारत के कप्तान केएल राहुल के पक्ष में गिरा जिसके बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

क्या होगी इस मैदान पर टॉस की भूमिका

आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का कप्तान केएल राहुल का फैसला बिलकुल सही है। भारतीय टीम इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी। भारतीय टीम का बांग्लादेश के सामने टेस्ट में काफी बेहतर रिकॉर्ड है. बांग्लादेश की टीम आज तक भारत को टेस्ट सीरीज में मात नहीं दे सकी है।

आज केएल राहुल की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम इसी रिकॉर्ड को बनाये रखना चाहेगी। भारतीय टीम ने इस मैच के लिए कुछ खास बदलाव नहीं किया है और अपनी कोर टीम के साथ ही जाने का फैसला किया है। हालांकि केएल राहुल ने काफी लंबे समय से नजरअंदाज हो रहे केएल राहुल को आज प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है।

Also Read : नीता अंबानी ने आईपीएल से पहले खेली तगड़ी चाल, राशिद खान को बनाया MI का नया कप्तान

कैसा होगा मौसम और पिच

भारत बनाम बांग्लादेश मैच में बारिश होने की सम्भावना नही है। मैच में बुधवार के दिन सुबह से लेकर शाम तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। यानी कि मैच के दौरान बारिश का कोई दखल नहीं होगा।

वहीं पिच की बात करें तो आज की पिच पहले मैच से काफी अलग है, आज का मैच पिच नंबर 8 पर खेला जा रहा है, जो बिलकुल ही ब्राउन दिख रही है, ऐसे में आज की पिच बल्लेबाजों की मददगार होगी। बल्लेबाजों को अपना शॉट खेलने का पूरा समय मिलेगा, लेकिन स्पिन गेंदबाजों को यहाँ पहले मैच की तरह पूरी टर्न मिलेगी।

टीम इंडिया प्लेइंग-11:

India (Playing XI): Shubman Gill, KL Rahul(c), Cheteshwar Pujara, Virat Kohli, Shreyas Iyer, Rishabh Pant(w), Axar Patel, Ravichandran Ashwin, Kuldeep Yadav, Umesh Yadav, Mohammed Siraj

बांग्लादेश की प्लेइंग-11:

Bangladesh (Playing XI): Najmul Hossain Shanto, Litton Das(c), Anamul Haque, Shakib Al Hasan, Mushfiqur Rahim(w), Mahmudullah, Afif Hossain, Mehidy Hasan Miraz, Nasum Ahmed, Ebadot Hossain, Mustafizur Rahman

Also Read: इन 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बेटे घरेलू क्रिकेट में मचा रहे हैं धमाल, जल्द कर सकते हैं टीम इंडिया में डेब्यू