84 1 1 compressed - 1

युजवेंद्र चहल: वनडे विश्व कप 2023 का ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ समाप्त हो गया। रविवार को खेले गए फाइनल मैच में कंगारुओं ने मेन इन ब्लू को करारी शिकस्त देकर टाइटल पर कब्जा जमाया। अब दोनों टीमों की नज़र टी20 सीरीज पर है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 23 नवंबर से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

सेलेक्शन नहीं होने पर युजवेंद्र चहल ने किया रिएक्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच शुरु होने जा रही इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है। उन्हें एक बार फिर नज़रअंदाज कर दिया गया है।

इस पर अब भारतीय क्रिकेटर ने रिएक्ट किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसे फैंस भारतीय टीम में चहल के सेलेक्शन ना होने से जोड़कर देख रहे हैं।

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी इस पोस्ट में कुछ भी नहीं लिखा है, बस एक इमोजी साझा किया है। जिसको फैंस भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ड्रॉप किए जाने से जोड़ रहे हैं। 33 वर्षीय स्पिनर ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने 8.19 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 96 विकेट हासिल किए हैं। उन्हें टीम इंडिया के लिए आखिरी बार वेस्टइंडीज दौरे पर देखा गया था। इसके बाद से उन्हें भारत की टी20 टीम में जगह नहीं मिली है।

सूर्या को मिली बड़ी जिम्मेदारी

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच गुरुवार से शुरु होने जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्हें हार्दिक पांड्या की चोट की वजह से ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस स्क्वॉड में सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है जबकि ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल जैसे प्लेयर्स को मौका मिला है। इसके अलावा आखिरी दो मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उप-कप्तान खेलते नज़र आएंगे।

IND vs AUS सीरीज के लिए टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), इशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ALSO READ: विश्व कप फाइनल के बाद फैंस दे रहे थे ग्लेन मैक्सवेल की पत्नी को ‘गालियां’, अब भारतीय नारी ने दिखाया अपना रौद्र रूप