Placeholder canvas
AUSTRALIA CRICKET TEAM IND VS AUS
क्रिकेट न्यूज

IND vs AUS: भारत के खिलाफ मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होकर हुआ बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आज चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 का 5वां लीग मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट के तहत आज अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए उतरी हैं। तय है कि दर्शकों को आज दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच विश्व कप में अब तक 12 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें कंगारुओं ने 8 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, 4 मुकाबले भारत ने अपने नाम किए हैं। इन आंकड़ों से साफ है कि विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। वहीं, दोनों टीमों के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में तीन वनडे मैच खेले हैं।

इनमें कंगारुओं ने दो और भारतीय टीम ने 1 मैच में जीत हासिल की है। अब देखने वाली बात होगी कि टीम इंडिया विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करने में कामयाब होती है या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के तहत खेले जा रहे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में कंगारुओं को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। उनके हाथ में फ्रेक्चर है जिसकी वजह से खिलाड़ी शुरुआती मुकाबलों से बाहर हो गए हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में चोटिल हो गए थे। यही वजह थी कि उन्हें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी खेलते नहीं देखा गया था। लेकिन वह विश्व कप स्क्वॉड में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

कप्तान ने की पुष्टि

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच का टॉस जीतने के बाद कंगारुओं के कप्तान ने ट्रेविस हेड की गैरमौजूदगी की पुष्टि की।

पैट कमिंस ने कहा कि,

“हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, अच्छा विकेट लग रहा है। सूरज पूरी तरह से बाहर आ  गया है। बल्लेबाजी के लिए अच्छा माहौल है। हम अच्छी स्थिति में हैं, हमने पिछले महीने  काफी खेला है। ट्रैविस हेड यहां नहीं हैं , एबट और जोश इंगलिस भी आज प्लेइंग इलेवन में नहीं हैं।”

ALSO READ: T20 World Cup 2024: इस छोटी सी टीम ने पहली बार किया टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई, भारत से होगा मुकाबला!