Placeholder canvas

हरी सब्जियों की कीमत छू रही है आसमान, जानिए क्या है टमाटर की कीमत

बढ़ती महंगाई से लोगों को निजात नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में सब्जियों के दाम लोगों को खूब रुला रहे हैं। टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। कहीं 120 तो कहीं 140 तो कहीं 180 रुपए किलो टमाटर मिल रहा है। टमाटर खरीदने वाले लोगों के पसीने छूट रहे हैं। कहीं 180 तो कहीं 140 तो कहीं 120 में मिल टमाटर बिक रहा है।

ऐसे लोग टमाटर खरीदने से बच रहे हैं। सिर्फ यही नहीं टमाटर बेचने वाले दुकानदारों के भी भाव बढ़े हुए हैं। टमाटर की कीमत पूछे तो वह कहते हैं कि अगर लेना है तो ले लो सिर्फ भाव मत पूछो।

180 रुपए किलो मिल रहा है टमाटर

बता दें कि टमाटर की कीमत 180 रुपए किलो पहुंच चुका है। ऐसे में आम जनता बहुत परेशान है। टमाटर के महंगा होने का वजह कोल्ड स्टोरेज में टमाटर को देर तक रखना सामने आ रहा है। वहीं टमाटर के थोक और फुटकर विक्रेताओं का कहना है कि टमाटर की आवक कम हो रही है जिसकी वजह से टमाटर महंगा है।

डेढ़ महीने बाद टमाटर की नई आवक आनी शुरू हो जाएगी फिर टमाटर के दाम गिर जाएंगे। गर्मी में पैदावार अच्छी थी टमाटर इसलिए टमाटर 10 से 20 रुपए प्रति किलो तक बिका था।

टमाटर की हो रही जमाखोरी

सोशल मीडिया पर यह खबर आ रही है कि टमाटर की जमाखोरी हो रही है जिसकी वजह से टमाटर इतने महंगे बिक रहे हैं । टमाटर  की जमाखोरी हो रहे हैं। उसमें सफेद कीड़े लग गए हैं इसलिए 10 से 15 दिनों तक टमाटर ना खाएं। वहीं जब बिना जमाखोरी के टमाटर बाजार में आएंगे तो सस्ते होकर आएंगे।

टमाटर के साथ इन सब्जियों के भी बढ़े दाम

बता दें कि टमाटर ही नहीं बल्कि अन्य सब्जियों की भी दाम बढ़े हैं। लोगों को सब्जी खरीदना बहुत ही महंगा पड़ रहा है। टमाटर मिर्ची के दाम आसमान छू रहे हैं। बाजार में कोई भी सब्जी ₹40 कम से कम नहीं है।

सारी सब्जियां 40 रुपए  के ऊपर बिक रही है। सब्जी दुकानदारों की मानें तो टमाटर 120 तो वही भिंडी ₹60 प्रति किलो फूलगोभी या पत्तागोभी ₹40 प्रति किलो मिर्ची डेढ़ सौ से ₹160 प्रति किलो मिल रही है तो वही बैगन ₹40 प्रति किलो बिक रहा है।

ये भी पढ़ें-एशियन गेम्स खेलने चीन जायेगी भारतीय टीम, जय शाह ने दी जानकारी, रोहित, हार्दिक नहीं ये खिलाड़ी होगा कप्तान