KL RAHUL POST MATCH WC 23

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का 5वां लीग मैच खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन कर मेहमानों के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने विश्व कप के तहत अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में मेहमानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 199 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके जवाब में भारत ने 41.2 ओवर में 4 विकेट पर 201 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली-केएल राहुल ने दिलाई भारत को जीत

वनडे विश्व कप 2023 के तहत खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में विराट कोहली और केएल राहुल संकटमोचक साबित हुए। दोनों ने 165 रन की अहम पार्टनरशिप निभाकर टीम इंडिया को संकट से उबारा और 6 विकेट से जीत दिलाई।

इस दौरान केएल राहुल ने 115 गेंदों का सामना किया और 97 रनों की नाबाद पारी खेली। इस मैच में उनके बल्ले से 8 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के निकले। वहीं, विराट कोहली ने 6 चौकों की मदद से 85 रनों की शानदार पारी खेली।

केएल राहुल को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने न सिर्फ बल्लेबाजी के दौरान विस्फोटॉक प्रदर्शन किया बल्कि गेंदबाजी के वक्त भी ऑस्ट्रेलिया की पारी के वक्त भी उन्हें विकेटकीपिंग करते देखा गया।

इस दौरान भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा। लेकिन इस मुकाबले में एक खिलाड़ी और था जिसके विस्फोटक प्रदर्शन के दमपर ही टीम इंडिया ये मुकाबला जीतने में कामयाब रही।

इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेलने वाले रवींद्र जडेजा की। इस गेंदबाज ने विरोधी टीम के खिलाफ घातक प्रदर्शन किया। उन्होंने 3 विकेट हासिल किए। जडेजा ने  स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

उन्होंने 2 ओवर में 3 विकेट हासिल कर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने में अहम भूमिका निभाई। इस तरह जडेजा मैन ऑफ द मैच के हकदार थे। बहरहाल, जेडजा के अलावा कुलदीप यादव(2), रविचंद्रन अश्विन(1), हार्दिक पांड्या(1), मोहम्मद सिराज (1) और जसप्रीत बुमराह(2) ने भी ताबड़तोड़ विकेट चटकाए।

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देने का बावजूद भारतीय टीम के साथ हुआ प्वॉइंट्स टेबल में धोखा, नहीं मिली टॉप 4 में जगह, जानिए वजह

Published on October 9, 2023 9:13 pm