Placeholder canvas

IND vs AUS: ‘मेरे पैर वास्तव में दर्द कर रहे..’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन ने लिया ऑस्ट्रेलियाई टीम के मजे

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का 5वां लीग मैच खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन कर मेहमानों के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने विश्व कप के तहत अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए इस मुकाबले में मेहमानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 199 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके जवाब में भारत ने 41.2 ओवर में 4 विकेट पर 201 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

मार्श से छूटा कैच, कोहली को मिला जीवनदान

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच से जुड़ा एक किस्सा इस वक्त चर्चा का विषय बना हुआ है। ये किस्सा विराट कोहली के कैच छूटने से जुड़ा है। दरअसल, भारतीय पारी के 8वें ओवर में जोश हेजलवुड का सामना करते हुए किंग कोहली ने जोरदार शॉट खेलने की कोशिश की थी।

लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधा मिडप्वॉइंट पर खड़े मिचेल मार्श की तरफ चली गई। मार्श से ये कैच गलती से छूट गया। इस जीवनदान का धाकड़ बल्लेबाज ने भरपूर फायदा उठाया और टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। किंग कोहली ने इस दौरान 85 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

मैं डर गया था…

इस मैच के बाद रविचंद्रन अश्विन ने अपना डर फैंस के साथ साझा किया। उन्होंने बताया कि वह ड्रेसिंग रुम से विराट कोहली का कैच ड्रॉप होते देख रहे थे। जिस वक्त गेंद हवा में थी वह डर गए थे। बाद में जब कैच छूट गया तब स्पिनर को राहत आई। इसके बाद वह पूरा समय वहीं खड़े रहे और मैच देखते रहे जिसकी वजह से उनके पैर में दर्द होने लगा।

अश्विन ने कहा कि,

“जब मैंने देखा कि विराट कोहली की गेंद हवा में जा रही है, तो मैं ड्रेसिंग रुम के बाहर भाग आया। मुझे समझ नहीं आ रहा था मैं क्या करुं। मेरे दिमाग में चल रहा था कि जब ये बड़े बल्लेबाज आउट हो जाएंगे तो मुझे मैदान पर उतरना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ये चाहती है कि विराट कोहली जल्द आउट हो जाए और वो मैदान में ज्यादा देर तक टिके नहीं रहें। विराट का जैसे ही कैच उठा और फिर नका कैच ड्रॉप हो गया, उस वक्त सभी दर्शक काफी खुश हो गए और जोर से चिल्लाते हुए अपनी जगह पर खड़े हो गए। मैं वापस ड्रेसिंग रुम में भाग कर गया और वहां जाकर खड़ा हो गया। मैं पूरी पारी के दौरान एक ही जगह पर खड़ा रहा। मेरे पैर वास्तव में इस कारण से काफी दर्द कर रहे हैं।”

ALSO READ: IND vs AUS: केएल राहुल नहीं ये खिलाड़ी था मैन ऑफ द मैच का असली हकदार, ICC से हुई बड़ी गलती!