ind vs aus t20i tr

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आज ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच आज खेलने उतरी है. भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव (Indian Captain Suryakumar Yadav) ने आज भी टॉस गंवा दिया और उन्हें न चाहते हुए भी एक बार फिर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया के सामने निर्धारित 20 ओवरों में 161 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे ऑस्ट्रेलिया टीम हासिल करने में असफल रही और भारत ने 6 रनों से ये मैच जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम किया.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया आज बेहद निराश

भारतीय टीम आज पहले गेंदबाजी करना चाहती थी, लेकिन कप्तान सूर्यकुमार यादव के टॉस हारने की वजह से टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरना पड़ा. भारतीय टीम की शुरुआत आज बेहद ही खराब रही. टीम इंडिया के दोनों ही ओपनर बल्लेबाज आज कुछ खास योगदान भारतीय टीम में नहीं दे सके.

यशस्वी जायसवाल 15 गेंदों में सिर्फ 21 रन, तो वहीं दूसरे ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ 12 गेंदों में सिर्फ 10 रन ही बना सके. इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव भी सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने तो रिंकू सिंह भी आज कुछ खास कमाल नहीं कर सके एवं सिर्फ 6 रन ही बना सके. इसके बाद उपकप्तान श्रेयस अय्यर को जितेश शर्मा और अक्षर पटेल का साथ मिला.

जितेश शर्मा ने 16 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रनों का योगदान दिया, तो वहीं अक्षर पटेल ने 21 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली. वहीं उपकप्तान श्रेयस अय्यर ने इन दोनों के साथ हुई साझेदारी की बदौलत 37 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की उपयोगी पारी खेल भारत के स्कोर को 160 रनों तक पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजों को मैच से रखा बाहर

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत उतनी खास नही रही. ओपनर बल्लेबाज जोस फिलिप्स सिर्फ 4 रन बनाकर मुकेश कुमार का शिकार बने. इसके बाद भारत के लिए खतरा साबित हो रहे ट्रेविस हेड को आज फिर रवि बिश्नोई ने 28 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

ऑस्ट्रेलिया अभी इस सदमे से उभर भी नहीं पाई थी कि उन्होंने आरोन हार्डी को भी पवेलियन भेज दिया. हालांकि इसके बाद आए नये बल्लेबाज टिम डेविड ने बेन मैकडेर्मोट के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को संभाला और दोनों ही बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की और इस साझेदारी को अक्षर पटेल ने टिम डेविड की गिल्लियां बिखेर कर तोड़ी.

बेन मैकडेर्मोट अभी भी एक छोर पर डंटे हुए थे और भारत से मैच छिनकर ऑस्ट्रेलिया की तरफ ले जा रहे थे, लेकिन पहले 2 ओवरों में महंगे साबित हुए अर्शदीप सिंह ने तीसरे ओवर में वापसी की उन्होंने 12 रन जरुर खर्चे लेकिन बेन मैकडेर्मोट को पवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद मुकेश कुमार ने 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी.

इसके बाद आवेश खान ने 18वें ओवर में 15 रन लुटाकर मैच ऑस्ट्रेलिया के पाले में डाल दिया, लेकिन मुकेश कुमार ने 19वें ओवर में फिर वापसी की बाकी बचा का काम अर्शदीप सिंह ने किया. उन्होंने 10 रनों का बचाव करते हुए सिर्फ 3 रन दिया और मैथ्यू वेड का महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत को 6 रनों से जीत दिला दी.

इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने क्या रिएक्शन दिया आइए नजर डालते हैं कुछ सोशल मीडिया पोस्ट पर:

ALSO READ: IND vs AUS: आवेश खान ने हरा दिया था, फिर बिहार के लाल ने मचाया कहर, 2 गेंद में पलटा मैच, कंगारूओ के जबड़े से अर्शदीप ने छिना मैच