TEAM INDIA 11

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच गुरुवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया। पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला गया। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में उतरी टीम इंडिया ने पहले मैच में 2 विकेट शेष रहते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की।

इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब टीम की नज़र दूसरे टी20 मैच पर है। इस बीच दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक युवा गेंदबाज की तारीफ की है। उन्होंने उसे जूनियर शमी करार दिया।

घातक गेंदबाज बना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबत

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारुओं की टीम के लिए तेज भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार मुसीबत साबित हुए। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर गेंदबाजी करते हुए 29 रन खर्च किए। हालांकि, उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

सबसे अधिक प्रभावित मुकेश कुमार ने पारी के आखिरी ओवर में किया जिसमें उन्होंने सिर्फ 5 रन खर्च किए और ऑस्ट्रेलिया को 208 रन पर रोक दिया। इस घातक गेंदबाजी ने फैंस का दिल जीत लिया।

अश्विन ने की शमी से तुलना

इसपर अब टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का बयान है। उन्होंने मुकेश कुमार की तारीफ करते हुए उन्हें जूनियर शमी करार दिया है।

अश्विन ने कहा कि,

“मैंने शुरू में सोचा था कि मोहम्मद सिराज जूनियर शमी बनेंगे, लेकिन अब मुझे लगता है कि ये मुकेश कुमार हो सकते हैं। मुकेश की बनावट समान है, ऊंचाई समान है, उनके पास कलाई की शानदार पकड़ है और गेंद पर शानदार बैक-स्पिन है। मुकेश ने वेस्टइंडीज के दौरे पर शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया था। वह मोहम्मद शमी के जैसा करने की क्षमता है, क्योंकि युवा तेज गेंदबाज की इच्छानुसार यॉर्कर डालने की क्षमता ने उनका ध्यान खींचा है।“

3 विकेट से भारत ने जीता पहला मुकाबला

बात करें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के तहत खेले गए पहले टी20 मैच की टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंजलिस की शतकीय पारी के दमपर भारत के खिलाफ 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसके जबाव में ईशान किशन (58) और सूर्यकुमार यादव (80) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत को ये मुकाबला 3 विकेट से जिता दिया। आज दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा टी20 मैच थिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है जिसमें कंगारुओं ने टॉस जीतकर मेजबानों को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

ALSO READ:‘मूर्खतापूर्ण फैसला था..’अंबाती रायडू ने रोहित-द्रविड़ के इस फैसले को बताया भारत के विश्व कप 2023 फाइनल में हार का जिम्मेदार