Placeholder canvas

5 भारतीय खिलाड़ी जिनका वनडे विश्व कप 2027 में खेलना मुश्किल, लिस्ट में सभी दिग्गज भारतीय खिलाड़ी शामिल

वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला हारकर टीम इंडिया के विश्व विजेता बनने का इंतज़ार और बढ़ गया है। 19 नवंबर को खेले गए खिताबी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से रौंदकर टाइटल पर कब्जा जमाया। कंगारुओं ने छठवीं बार खिताब अपने नाम किया। अब टीम इंडिया को विश्व कप का खिताब जीतने के लिए चार साल तक इंतज़ार करना पड़ेगा।

2027 में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप में भारतीय टीम के 5 खिलाड़ी अनुपलब्ध रहेंगे। आइये जानते हैं नाम।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा भी अगले विश्व कप से पहले संन्यास ले सकते हैं। फिलहाल वह 36 साल के हैं और अगले विश्व कप तक उनकी उम्र 40 हो जाएगी। रोहित शर्मा के लिए उनकी फिटनेस मुसीबत बनेगी। इस टूर्नामेंट में हिटमैन ने 11 मुकाबलों में 54.27 के औसत से 474 रन बनाए।

रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उन्हें इस बार अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया गया है। अश्विन ने अपने वनडे करियर में 116 मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने 156 विकेट लिए हैं। वनडे विश्व कप 2023 में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला था, जिसमें अश्विन ने 1 विकेट हासिल किया था।

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम  के स्टार स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अगले विश्व कप में 38 के हो जाएंगे। फिलहाल उनकी उम्र 34 के हैं। मुश्किल है कि बीसीसीआई उन्हें 2027 के विश्व कप में खेलने का मौका दे।

इस खिलाड़ी ने इस बार भारत के लिए 11 मैचों में 120 रन बल्ले से बनाए और 16 विकेट हासिल किए। उनका प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में शानदार रहा।

मोहम्मद शमी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी अगले विश्व कप तक संन्यास ले सकते हैं। 33 वर्षीय गेंदबाज ने वनडे विश्व कप 2023 में घातक प्रदर्शन किया।

7 मैचों में 23 विकेट चटकाने वाले इस घातक गेंदबाज को आईसीसी की तरफ से गोल्डन बॉल से नवाज़ा गया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट हासिल किए।

सूर्यकुमार यादव

वनडे विश्व कप 2023 में सूर्याकुमार यादव का प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा। 7 मैचों में इस खिलाड़ी के बल्ले से सिर्फ 106 रन निकले। इस दौरान उनका औसत 17.66 का रहा।

33 वर्षीय खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2027 तक 37 के हो जाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि ये उनके करियर का आखिरी वनडे विश्व कप है।

ALSO READ: IND vs AUS: ‘वो है अगला शमी…’ रविचंद्रन अश्विन ने कहा मोहम्मद सिराज नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा जूनियर शमी