SAI SUDARSHAN

वनडे विश्व कप 2023 में मिली शिकस्त के बाद अब टीम इंडिया की नज़र टी20 विश्व कप 2024 पर है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। बहुत जल्द टी20 टीम का फैसला होगा। माना जा रहा है कि बोर्ड रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स को टी20 क्रिकेट से आराम देगा, उनकी जगह युवाओं को मौका मिलेगा।

आज हम आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें भारत के लिए डेब्यू का मौका मिल सकता है।

रियान पराग

घरेलू क्रिकेट में इस साल धमाल मचाने वाले धाकड़ प्लेयर रियान पराग बहुत जल्द टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं। हाल ही में खत्म हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने लगातार 7 मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इस शानदार प्रदर्शन के दमपर प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता। वह बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

तुषार देशपांडे

तुषार देशपांडे ने आईपीएल 2023 में दमदार प्रदर्शन किया था। वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। मुंबई के लिए खेलने वाले तुषार ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि वह टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू कर सकते हैं।

सुयश शर्मा

20 वर्षीय स्पिनर सुयश शर्मा ने आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। इस साल सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक मुकाबले में उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ 5 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। 7 मैचों में सुयश शर्मा ने 18 विकेट हासिल किए थे। माना जा रहा है कि टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई उन्हें मौका दे सकती है।

साईं सुदर्शन

टॉप ऑर्डर बल्लेबाज साईं सुदर्शन का टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया के लिए डेब्यू करना तय माना जा रहा है। दरअसल, इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाल मचा रखा है।

22 वर्षीय बल्लेबाज ने 11 फर्स्ट क्लास मैचों में 829 रन बनाए। इसके बाद 20 लिस्ट ए मैचों में साईं सुदर्शन ने 1213 रन बनाए। इसके अलावा 31 टी20 मैचों में 976 रन बनाए हैं। उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।

सरफराज खान

मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सरफराज खान टीम इंडिया में डेब्यू के प्रबल दावेदार हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे खेलने का मौका मिल सकता है।

रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में इस बल्लेबाज ने दमदार प्रदर्शन किया है। 40 फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज खान ने 13 शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से  3589 रन बनाए। इस फॉर्मेट में वह तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं।

ALSO READ: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनका वनडे विश्व कप 2027 में खेलना मुश्किल, लिस्ट में सभी दिग्गज भारतीय खिलाड़ी शामिल

Published on November 28, 2023 10:19 am