TEAM INDIA PLAYING XI 3RD T20I

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच असम के गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अब तक खेले गये इस सीरीज में 2 मैच खेले जा चुके हैं, जिसे भारतीय टीम ने अब तक अपने नाम किया है. पहले मैच में भारत ने 2 विकेट से जीत हासिल की तो वहीं दूसरे मैच में उन्हें 44 रनों से जीत मिली. भारत ने इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है अगर भारत आज ये मैच जीत लेता है तो सीरीज अपने नाम कर लेगा.

प्लेइंग 11 से बाहर हो सकते हैं ये 2 खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये अब तक के मुकाबले में बल्लेबाजों ने अपना काम किया है, लेकिन गेंदबाजी में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर नजर आई है. भारतीय गेंदबाजों ने पहले मैच में 208 रन खर्च किए, तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 191 रन लुटाए. हालांकि दूसरे मैच में सिर्फ तेज गेंदबाजों ने 191 में से 130 रन खर्च कर डाले थे.

130 रन खर्च करने के बावजूद सिर्फ 5 विकेट मिले थे, जिसमे प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 तो मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया था, बाकि के विकेट स्पिनरों के नाम गया. अब पहले 2 मैचों में खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है.

रिपोर्ट्स की मानें तो टीम मैनेजमेंट तीसरे मैच की प्लेइंग 11 से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को बाहर बिठा सकती है. गौरतलब है कि, इन दोनों ही खिलाड़ियों ने गेंदबाजी के दौरान बहुत रन लुटाए हैं, इसी वजह से इन्हें बाहर बिठाया जा सकता है.

इन दोनों खिलाड़ियों की जगह शिवम दुबे और आवेश खान को मौका दिया जा सकता है.

कुछ ऐसी होगी तीसरे टी20 के लिए भारत की प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा.

ALSO READ: 5 खिलाड़ी जो 2024 में करेंगे टीम इंडिया के लिए डेब्यू, लिस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाला विस्फोटक बल्लेबाज भी शामिल