IND VS AUS ADAM ZAMPA

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज फरवरी महीने में खेली जानी है, जिसके लिए दोनों ही टीमों ने अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस वक्त एक ऐसे खिलाड़ी को इस सीरीज से बाहर रखा गया है, जिसे पूरे मौके मिलने की उम्मीद थी, लेकिन उनके साथ जब ऐसा हुआ तो उन्होंने काफी निराशा जताई और अब इस खिलाड़ी ने अब अपने सलेक्शन को लेकर एक बहुत बड़ी बात कह दी है.

टीम में मौका नहीं मिलने पर हुए निराश

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं स्पिनर एडम जांपा हैं, जिन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज से पूरी तरह बाहर रखा गया. दरअसल जांपा को कहा गया था कि उनके चुने जाने की भारी संभावना थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने पाकिस्तान और श्रीलंका दौरे पर गए मिचेल स्वेपसन पर भरोसा जताना ज्यादा उचित समझा. अपनी उम्मीद के मुताबिक मौका नहीं मिलने पर ये खिलाड़ी काफी निराश है.

भारत दौरे पर जाने के लिए बना चुके थे प्लान

भारत दौरे पर आने के लिए स्पिनर एडम जांपा पूरी तरह से तैयार थे पर जब टीम द्वारा उन्हें नहीं चुना गया तो उन्हें काफी निराशा हुई. इस मामले पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि

“मैं भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज के लिए भारत दौरे पर जाना चाहता था. मैं नहीं जानता कि आगे क्या होगा.भारतीय उपमहाद्वीप का अगला दौरा ढाई साल दूर है. मुझे लग रहा था कि यह मेरा मौका हो सकता है जिसे लेकर मैं काफी उत्साहित था. संभवत अंतिम समय पर कुछ बदल गया. 6 हफ्ते पहले भी मुझे यही कहा गया था कि मेरे चुने जाने की अच्छी संभावना है. यही वजह है कि अब मेरे नहीं चुने जाने पर मुझे काफी निराशा हो रही है.”

ALSO READ: पहले जय शाह ने किया मैसेज, फिर टीम इंडिया में हुआ इस खिलाड़ी का चयन, चयनकर्ता भी हो गये मौका देने को बेबस!

वर्ल्ड कप पर कर रहे हैं ध्यान केंद्रित

एडम जांपा को बाहर करने का फैसला ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा. उन्होंने बताया कि कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने उन्हें इस बात की जानकारी दी है कि उन्हें बाहर रखने का फैसला काफी कठिन था.

हालांकि इस मामले पर जांपा ने कहा कि

“वह इतने आगे की नहीं सोच रहे हैं. वह केवल इस साल के वनडे वर्ल्ड कप और अगले साल के टी20 वर्ल्ड कप पर अपना ध्यान केंद्रित करने वाले हैं.”

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं मिलना चाहिए था भारतीय टीम में मौका

Published on January 15, 2023 10:06 am