MURALI VIJAY TEAM INDIA

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन कई खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम में वापस मौका भी मिला है. आज हम उस खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जो कई सालों से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है और इन्होंने टीम में मौका पाने की लगातार कोशिश की पर बीसीसीआई को आकर्षित नहीं कर पाए. इन्होंने अब भारत के बाहर खेलने का प्लान बना लिया है और अपने करियर को लेकर एक बहुत ही अहम बात कही है.

इंटरव्यू में दिया चौंकाने वाला बयान

मुरली विजय ने एक इंटरव्यू के दौरान बीसीसीआई को लेकर निशाना साधा है और बताया है कि बीसीसीआई को लेकर उनकी सारी उम्मीदें खत्म हो चुकी है. यही वजह है कि अब वह इस अवसर को विदेशों में तलाश करने की कोशिश कर रहे हैं.

मुरली विजय ने कहा कि

“मैं थोड़ा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना चाहता हूं. वह अभी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन उनके पास कहीं और मौका तलाशने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.”

इससे यह समझा जा सकता है कि वह अब बीसीसीआई से कोई उम्मीद नहीं रखते हैं.

बीसीसीआई की हरकतों से आ चुके हैं तंग

उन्होंने बीसीसीआई पर निशाना साधते हुए कहा कि

“भारत में 30 के बाद यह अंधविश्वास है. मुझे लगता है कि लोग हमें 80 साल के बुजुर्गों के रूप में सड़क पर चलते हुए देखते हैं. मुझे लगता है कि मैं सर्वश्रेष्ठ तरीके से बल्लेबाजी कर सकता हूं, लेकिन दुर्भाग्य से अवसर कम थे और मुझे बाहर अवसरों की तलाश करनी पड़ी.”

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी मुरली विजय ने आगे कहा कि

“आप केवल वही कर सकते हैं जो आपके हाथ में है जो आपके नियंत्रण में नहीं है, वह चाहकर भी कोई नहीं कर सकता है.”

ALSO READ: हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिलते ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब मौका मिलना मुश्किल, संन्यास ही है आखिरी रास्ता!

इस वजह से होना पड़ा Team India से बाहर

मुरली विजय की अगर बात करें तो पिछले 4 सालों से वह टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था. दरअसल कई खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके टीम में वापसी की है.

मुरली विजय घरेलू क्रिकेट में भी कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए 61 टेस्ट मैच खेलते हुए 3982 रन अपने नाम किए हैं, जहां अब इनके लिए सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं.

ALSO READ:बेस प्राइस में इस खिलाड़ी को खरीद KKR ने चली है तगड़ी चाल, आईपीएल 2023 से पहले मचा रहा है धमाल

Published on January 15, 2023 10:21 am