Placeholder canvas

3 खिलाड़ी जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं मिलना चाहिए था भारतीय टीम में मौका

by AMIT RAJPUT
TEAM INDIA IND VS NZ

18 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ शुरू होगी। सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज़ के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। टीम में कई युवा खिलाड़ियों के साथ सीनियर खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, लेकिन टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी टीम में बिल्कुल भी जगह नहीं बनती है।

1. के एस भरत-

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय टीम में पहली बार भारतीय टीम में के एस भरत को चुना गया है। उन्हें के एल राहुल की जगह टीम में मौका मिला है। साथ ही उनके साथ ईशान किशन को भी टीम में चुना गया है, जिन्होंने बीते दिनों बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में दोहरा शतक बनाया था।

के एस भरत का टीम एकदिवसीय टीम में चुना जाना सभी को हैराने करने वाला फैसला माना गया है। उनकी भारतीय चयनकर्ता संजू सैमसन को चुन सकते थे। जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए कई मैचों में दमदार प्रदर्शन किया है।

2. शहबाज अहमद –

आरसीबी के आलराउंडर शहबाज अहमद को एकदिवसीय टीम में चुना गया है। शहबाज ने पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने तब से अब तक 3 एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेले, जिसमें उन्होंने महज 3 विकेट लिए।

वें अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में एक भी रन नहीं बना पाए हैं। वो अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक आलराउंडर के जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उनके इतने खराब प्रदर्शन के बाबजूद भारतीय चयनकर्ता ने उन्हें मौका दिया है। जो सभी की समझ से परे है।

ALSO READ: अपार प्रतिभा होने के बाद भी सिर्फ बैकअप बनकर रह गये हैं ये 4 खिलाड़ी, लगातार मौके मिलते तो दिग्गजों में शामिल होता नाम

3. मोहम्मद शमी –

मोहम्मद शमी की बढती उम्र के साथ उनका परफार्मेस भी घटते जा रहा है। मोहम्मद शमी की गेदों में पहले की रफ्तार और धार नहीं रही है। वें अब ना ही रन रोकने में सक्षम है और न ही विकेट लेने में कामयाब हो पा रहे हैं।

मोहम्मद शमी ने अब तक श्रीलंका के खिलाफ दो एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्हें महज एक विकेट मिला है। शमी की जगह भारतीय चयनकर्ता मुकेश कुमार या शिवम मावी जैसे अन्य युवा खिलाड़ी को मौका दे सकते थे।

ALSO READ: रविंद्र जडेजा को BCCI की चेतावनी पहले करो ये काम फिर मिलेगी टीम इंडिया में जगह नहीं तो बैठो बाहर…..

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00