Placeholder canvas

रविंद्र जडेजा को BCCI की चेतावनी पहले करो ये काम फिर मिलेगी टीम इंडिया में जगह नहीं तो बैठो बाहर…..

रविंद्र जडेजा: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आने वाले 9 फरवरी से बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी शुरू होने वाली है. इस ट्राॅफी के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच होना है. बीसीसीआई ने इस सीरीज के पहले दो मैच के भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में भारत के सबसे प्रमुख आलराउंडर रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है, लेकिन इस सीरीज से पहले बीसीसीआई ने जडेजा के सामने एक बड़ा चैलेंज रख दिया है.

बीसीसीआई ने दिया रविंद्र जडेजा को यह निर्देश

टेस्ट सीरीज के पहले मैच से पहले बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा के आगे एक चैलेंज यह रखा है कि उनको कम से कम एक डोमेस्टिक मैच खेलना पड़ेगा. सूत्रों के मुताबिक,

‘जडेजा से बीसीसीआई ने कहा है कि उनको एक घरेलू मैच खेलना पड़ेगा. अगर जडेजा फिट होते हैं, तो मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी पूरी हो जाएगी और भारतीय टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है.’

अक्षर पटेल का जलवा

रविंद्र जडेजा के लिए एक मुसीबत यह हो गई है कि वह जब से टीम से बाहर हुए हैं, तब से अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. आप से बता दें कि रविंद्र जडेजा को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लग गई थी. इसके बाद उनको टीम से बाहर होना पड़ा था.

जडेजा इस वक्त लगभग पांच महीने से टीम से बाहर हैं. जब से जडेजा टीम से बाहर हुए तब से अक्षर पटेल ने उनकी जगह ले ली. हालांकि जडेजा का प्रदर्शन टी-20 विश्व कप में इतना शानदार नही था, लेकिन उसके बाद उन्होंने बहुत बेहतर प्रदर्शन किया है. श्रीलंका के खिलाफ अक्षर को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला था.

ALSO READ: अपार प्रतिभा होने के बाद भी सिर्फ बैकअप बनकर रह गये हैं ये 4 खिलाड़ी, लगातार मौके मिलते तो दिग्गजों में शामिल होता नाम

रविंद्र जडेजा का अनुभव बड़ा

भले ही एक तरफ युवा खिलाड़ी अक्षर पटेल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा कम महान खिलाड़ी नही है. जडेजा ने भारत के लिए 60 टेस्ट मैच खेला है, जिसमे जडेजा के नाम 242 विकेट दर्ज है. इसके साथ-साथ जडेजा ने 2523 रन बनाए हैं. पिछले साल जडेजा ने एक ही मैच में शतक और 9 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था.

ALSO READ:252, 150 और 185 रनों की पारी खेलने के बाद भी Team India में जगह न मिलने पर छलका इस खिलाड़ी का दर्द, कहा मेरा काम रन बनाना, बाकी सब चयनकर्ता….