Placeholder canvas

IND vs AUS: 3 खिलाड़ी जो नहीं थे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के हकदार, अजित अगरकर का पसंदीदा होने की वजह से मिला मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 23 नवंबर से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं, इस सीरीज के लिए रोहित-विराट जैसे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है जबकि ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल जैसे प्लेयर्स को मौका मिला है। इसके अलावा आखिरी दो मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उप-कप्तान खेलते नज़र आएंगे।

बहरहाल, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो टीम में सेलेक्शन के हकदार नहीं थे।

उमरान मलिक

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के लिए सेलेक्ट किया गया है। उन्हें अजीत अगरकर के पसंदीदा होने का फायदा मिला है।

भारत के लिए उमरान मलिक ने 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 11 विकेट हासिल किए हैं। आखिरी बार उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ नंबर, 2022 में खेलते देखा गया था।

प्रसिद्ध कृष्णा

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को वनडे विश्व कप 2023 के स्क्वॉड में भी मौका मिला था। उन्हें हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया। हालांकि, कप्तान ने उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी।

प्रसिद्ध कृष्णा को अब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के लिए सेलेक्ट किया गया है। इस 27 वर्षीय गेंदबाज ने टीम इडिया के लिए सिर्फ 2 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए हैं।

मुकेश कुमार

30 वर्षीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार भी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज में खेलते नज़र आएंगे। टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए सेलेक्ट किया है।

मुकेश कुमार ने भारत के लिए अब तक 5 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने सिर्फ 3 विकेट हासिल किए हैं। उन्हें आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलते देखा गया था।

ALSO READ: Virat Kohli युग में पैदा होने की सजा भुगत रहा ये खिलाड़ी, टीम इंडिया को जीताया U-19 विश्व कप, अब संन्यास ही बचा है विकल्प