AJIT AGARKAR TEAM INDIA

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 23 नवंबर से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्हें हार्दिक पांड्या की चोट की वजह से ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस स्क्वॉड में सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है जबकि ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल जैसे प्लेयर्स को मौका मिला है। इसके अलावा आखिरी दो मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उप-कप्तान खेलते नज़र आएंगे।

बहरहाल, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो जिन्हें टी20 सीरीज में मौका मिलना चाहिए था।

भुवनेश्वर कुमार

अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लंबे वक्त से टीम इंडिया के लिए खेलते नज़र नहीं आए हैं। टी20 विश्व कप 2022 के बाद से उन्हें भारत के लिए खेलते नहीं देखा गया है। हाल ही में सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया था।

यूपी की तरफ से खेलते हुए उनका बेस्ट स्पेल कर्नाटक के खिलाफ था। तेज गेंदबाज ने  3.3 ओवरों में महज़ 16 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे। माना जा रहा था कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

विराट कोहली

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज में आराम दिया गया है। उन्हें टी20 विश्व कप 2022 के बाद से भारत की टी20 टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है। दिग्गज बल्लेबाज इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं।

उन्होंने हाल ही में खत्म हुए वनडे विश्व कप 2023 में सर्वाधिक रन बनाकर इतिहास रच दिया। किंग कोहली ने भारत के लिए खेले 11 मुकाबलों में 95 से अधिक के औसत से 765 रन बनाए। आईसीसी की तरफ से उन्हें गोल्डन बैट थमाया गया।

मोहम्मद शमी

इस लिस्ट में एक नाम तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भी शामिल है। उन्हें एक बार फिर अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी की अनदेखी का शिकार होना पड़ा है। वनडे विश्व कप 2023 में 7 मैचों में 23 विकेट चटकाने वाले इस गेंदबाज को एक बार फिर ड्रॉप कर दिया गया।

शमी ने भारत के लिए अपने करियर में 23 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 24 विकेट अपने नाम किए हैं। आखिरी बार उन्हें नवंबर 2022 में भारत के लिए टी20 मैच खेलते देखा गया था।

ALSO READ: IND vs AUS: 3 खिलाड़ी जो नहीं थे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के हकदार, अजित अगरकर का पसंदीदा होने की वजह से मिला मौका