VIRAT KOHLI AND KL RAHUL AUS

दोस्त- दोस्त ना रहा, प्यार- प्यार ना रहा, यह गाना इस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए उनका एक खास दोस्त जरूर गा सकता है. कहा जाता है कि जब भी मौका मिले अपने जिगरी दोस्त के लिए जरूर खड़े रहे और उसका साथ दे, पर विराट कोहली ने ऐसा कुछ नहीं किया.

उनकी वजह से आज उनका खास जिगरी यार संन्यास लेने को मजबूर है. दोनों एक साथ अंदर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी रहे और साथ में टीम इंडिया के लिए भी खेले लेकिन आज उनके दोस्त को मौका पाने के लिए तरसना पड़ रहा है.

संन्यास लेने को मजबूर है ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मनीष पांडे है जिन्हें वापस लाने की विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार कोशिश तक नहीं की.

आज यह खिलाड़ी टीम में मौका पाने को तरस रहा है, पर मैनेजमेंट इन्हें मौका नहीं दे रही है. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जिंबॉब्वे दौरे पर इन्होंने 2015 में डेब्यू किया था.

इसके बाद धोनी की कप्तानी में खेले और कोहली की कप्तानी आई तो उन्हें मात्र 10 वनडे मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 221 रन बनाए. उसके अलावा टी-20 के 19 मुकाबले में 374 रन बनाकर वह खामोश हो गए.

दोस्त ने भी छोड़ दिया साथ

साल 2020 में आखिरी बार मनीष पांडे विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में खेले थे. उसके बाद आज तक उन्हें टीम इंडिया की जर्सी में खेलने का मौका नहीं मिला. कप्तान होने के नाते विराट कोहली (Virat Kohli) ने कभी भी उन्हें टीम में वापस लाने की वकालत नहीं की.

अब जब रोहित शर्मा टीम के कप्तान है तो विराट कोहली (Virat Kohli) अपने खास दोस्त मनीष पांडे को लाने की बात कर सकते थे, पर उन्होंने अपनी दोस्ती नहीं निभाई. मनीष पांडे ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार खेलते हुए नंबर चार पर बल्लेबाजी की थी. अब इस खिलाड़ी के पास संन्यास के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है.

ALSO READ:टी20 विश्व कप 2024 के लिए रोहित शर्मा ने तैयार की 15 सदस्यीय टीम, विश्व कप जीतने के लिए इन सीनियर खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में वापसी!